Thursday , April 15 2021
Breaking News

मंत्री समेत 10 ने भरा पर्चा

बिहारशरीफ8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • पांचवें दिन छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन, राजगीर से एक भी नहीं
  • नामांकन के बाद मंत्री श्रवण कुमार बाेले- इसबार एनडीए होगा 200 के पार, नीतीश कुमार फिर बनेंगे मुख्यमंत्री
  • छोटे दलों व निर्दलीय प्रत्याशियों में उत्साह
  • नामांकन के दौरान फरारियों पर कड़ी नजर

दूसरे चरण के चुनाव के लिए जिले में चल रहे नामांकन के पांचवें दिन जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में से 6 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अभ्यर्थियों ने नामांकन कराया। जिसमें महागठबंधन और एनडीए के प्रत्याशी भी शामिल हैं। मंगलवार को हिलसा, इस्लामपुर, बिहारशरीफ, अस्थावां, नालंदा और हरनौत के लिए नामांकन हुआ। राजगीर में एक भी नामांकन नहीं हुआ। नालंदा विधानसभा सीट से एनडीए की ओर से जदयू प्रत्याशी के रूप में मंत्री श्रवण कुमार ने नामांकन किया। कलेक्ट्रेट में विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता को उन्होंने पर्चा सौंपा। इसी प्रकार बिहारशरीफ विधानसभा क्षेत्र से जनतांत्रिक विकास पार्टी के विकास पटेल, बसपा से शशिकांत कुमार, हरनौत विधानसभा क्षेत्र से प्रबल भारत पार्टी से बहुमूल्य कुमार सिंह, अस्थावां विधानसभा क्षेत्र से भारतीय सब लोग पार्टी से राजीव रंजन, भारतीय राष्ट्रीय दल से देवकी पासवान ने नामांकन कराया है। नामांकन व आदर्श आचार संहिता पालन को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता व्यवस्था थी।

कोरोना का डर नहीं, दिख रहा चुनावी माहौल
नामांकन को लेकर कोरोना का डर नहीं बल्कि पूरी तरह चुनावी माहौल दिख रहा है। कलेक्ट्रेट जाने वाली सड़क जिंदाबाद के नारे से गूंज रही है। करीब 100-150 मीटर इलाका पूरी तरह चुनावी हो गया है। हर दल के नेता, कार्यकर्ता अपने-अपने प्रत्याशियों को फूल माला पहनाकर नारेबाजी करते दिखते हैं। कलेक्ट्रेट और एसडीओ कार्यालय में चार विधानसभा के लिए नामांकन लिया जा रहा है। एसडीओ सदर में बिहारशरीफ, डीसीएलआर कार्यालय में अस्थावां विधानसभा के लिए। जबकि कलेक्ट्रेट स्थित डीडीसी कक्ष में हरनौत और अपर समाहर्ता कार्यालय में नालंदा विधानसभा का नामांकन लिया जा रहा है।

फिर चेक वाले कुर्ते में दिखे श्रवण
मंत्री श्रवण कुमार इस बार भी नामांकन के दौरान हरी और सफेद चेक वाले कुर्ते में ही दिखे। हर चुनाव में वह इसी कुर्ते को पहन कर नामांकन के लिए आते हैं। नामांकन के बाद फिर अगले चुनाव में ही इस कुर्ते का उपयोग होता है।

फरारियों की होगी गिरफ्तारी
एसपी निलेश कुमार ने बताया कि विभिन्न थाना क्षेत्रों के वारंटियों की सूची के साथ पुलिस पदाधिकारियों की कलेक्ट्रेट में प्रतिनियुक्ति की गयी है। एसपी ने बताया कि कोई भी फरारी नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश करता है तो गिरफ्तारी सहित सभी विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि निर्वाची पदाधिकारी के परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया है। जिसके माध्यम से नामांकन करने आये प्रत्याशी और उनके समर्थकों पर नजर रखी जा रही है।

मंत्री ने नामांकन बाद मत्था टेका
नामांकन के बाद ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने दावा किया कि पूरे बिहार में एनडीए गठबंधन 200 से अधिक सीटें जीतेगी। पूर्ण बहुमत से एक बार फिर नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के शासन में न्याय के साथ विकास हुआ है। सात निश्चय योजना के तहत शहर के साथ गांव में भी तेजी से विकास का काम चल रहा है। आने वाले समय में जो भी काम बचा हुआ है वह पूरा किया जायेगा। एनडीए विकास के मुद्दे पर ही चुनावी मैदान में है। नामांकन के बाद उन्होंने मघड़ा स्थित मां शीतला मंदिर, बड़ी दरगाह स्थित मखदुम साहब के मजार, बाबा मणि राम का अखाड़ा, राजगीर के जरा देवी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। उनके साथ वरिष्ठ जदयू नेता राजेन्द्र प्रसाद, शैलेन्द्र गरांय, वार्ड पार्षद प्रमोद कुमार, नदीम जफर, धनंजय देव आदि मौजूद थे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

टीका उत्सव में पिछड़ गया बिहार: 4 दिन में 16 लाख का रखा था लक्ष्य, साढ़े 5 लाख में सिमट गया अभियान

टीका उत्सव में पिछड़ गया बिहार: 4 दिन में 16 लाख का रखा था लक्ष्य, साढ़े 5 लाख में सिमट गया अभियान

Hindi News Local Bihar Patna Teeka Utsav Fell Behind In Bihar; A Target Of 16 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *