Sunday , April 18 2021
Breaking News

मजिस्ट्रेट की निगरानी में होगी महाशिवरात्रि पूजा: मंदिरों की सुरक्षा का तैयार हो रहा खाका, विशेष टीम रखेगी असामाजिक तत्वों पर नजर

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News; Maha Shivaratri Puja In Patna, Bihar, Security Arrangements Will Be Strict

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
महाशिवरात्रि को लेकर बैठक करते DM और अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar

महाशिवरात्रि को लेकर बैठक करते DM और अन्य अधिकारी।

  • अफवाह फैलाकर भक्ति का माहौल खराब करने वालों पर होगी कार्रवाई
  • जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों और पूजा समितियों के साथ की बैठक

महाशिवरात्रि पर आपकी पूजा में कोई व्यवधान नहीं आएगा। इसके लिए मंदिरों में सुरक्षा की विशेष तैयारी की जा रही है। पटना में मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की निगरानी में पूजा कराई जाएगी। किसी तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ विशेष टीम भी बनाई जा रही है। रविवार काे महाशिवरात्रि पूजा पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों की बैठक हुई है। महाशिवरात्रि पर पटना के खाजपुरा शिव मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होती है। यहां सुरक्षा को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है। रविवार को DM डॉ चंद्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा व माहौल बिगाड़ने वालों को चिन्हित करने के लिए विशेष दल लगाने का निर्णय लिया है।

जुलूस को लेकर सुरक्षा की विशेष तैयारी

प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ रविवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि शहर के विभिन्न स्थलों, मार्गों से गुजरते हुए शिव भक्तों का जुलुस खाजपुरा शिव मंदिर पहुंचेगा। ऐसे में सुरक्षा को लेकर विशेष टीम को लगाया जाएगा, जो किसी भी आशंका को लेकर पहले से एक्टिव रहेगी। जिलाधिकारी ने जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं से शांति- सौहार्द्र बनाए रखने तथा विधि व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की है।

बिना पहचान पत्र के नहीं कर पाएंगे सेवा

DM ने निर्देश दिया है कि मंदिर के इर्द-गिर्द श्रद्धालुओं की सेवा में लगे रहने वालों को पहचान पत्र रखना होगा। ऐसे लोग सेवा नहीं कर पाएंगे, जिनके पास पहचान पत्र नहीं होगा। पूजा समितियों से कहा गया है कि वह ऐसे लोगों को पहचान पत्र दें। कहा गया है कि इससे बवाली लोग जुलूस में नहीं आएंगे, जिससे माहौल बिगड़ने का खतरा कम होगा।

थानों को दी गई सुरक्षा की जिम्मेदारी

महाशिवरात्रि पर सुरक्षा को लेकर थानों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। पूजा समितियों के साथ बैठक कर जुलूस का रूट तय करने को कहा गया है। पूजा समिति के सदस्यों को संबंधित थाने के साथ आपसी समन्वय स्थापित करने को कहा गया है। प्रशासन ने सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर जनप्रतिनिधियों से सुझाव भी मांगा है।

मंदिर पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, संदिग्धों पर होगी कार्रवाई

DM का कहना है कि मंदिर पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। अफवाह फैलाने वाले तथा शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जाएगी। संदिग्ध लोगों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए नियंत्रण कक्ष भी बनाया जाएगा, जहां से निगरानी की जाएगी। रविवार को हिंदी भवन में हुई बैठक में विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ पूजा समिति के सदस्य भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

Source link

About divyanshuaman123

Check Also

आपके बच्चे भी बनेंगे चैंपियन, रास्ता है यहां-9: इंटरनेशनल कम्पीटीशन्स में टैलेंट दिखाकर अवार्ड जीतने के 6 मौके

आपके बच्चे भी बनेंगे चैंपियन, रास्ता है यहां-9: इंटरनेशनल कम्पीटीशन्स में टैलेंट दिखाकर अवार्ड जीतने के 6 मौके

Hindi News Local Bihar Dexterity Global Opportunities Series 9; 6 International Schlorship And Competition Updates …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *