Sunday , April 18 2021
Breaking News

महागठबंधन का मजबूर जोड़- लालू के बेटे तेजस्वी गठबंधन के सीएम उम्मीदवार होंगे, सभी दलों की सहमति

पटना36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शनिवार को मंच पर महागठबंधन के सभी दल के नेताओं ने पहले हाथ उठाकर एकता दिखाई। चंद मिनट बाद ही सीटों का ऐलान होते ही वीआईपी के मुकेश सहनी ने धोखा देने और पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया। अचानक इस घटनाक्रम से हर कोई अवाक रह गया।

  • कांग्रेस बोली…. विपक्ष न बंटे इसलिए वैचारिक भिन्नता व आंतरिक मतभेद के बावजूद साथ आए
  • माले ने कहा…. सिर्फ भाजपा को हराने के लिए समझौता किया और गठबंधन में शामिल हो गए

राजद नेता तेजस्वी यादव महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस छानबीन कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडेय ने कांग्रेस की 70 सीट लेते हुए यह ऐलान किया कि राजद बड़ा भाई है इसलिये गठबंधन का नेतृत्व तेजस्वी करेंगे। बिहार में महागठबंधन युवा नेतृत्व और युवा चेहरा के साथ चुनाव में उतरेगा।

इसके बाद ’संकल्प बदलाव का’ स्लोगन के साथ महागठबंधन की सीटों के एलान के लिये शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी ने कहा कौन चेहरा होगा, यह पूछने वालों को जवाब मिल चुका है। राजद 144, कांग्रेस 70, माले 19, सीपीआई 6 और सीपीएम 4 सीटों पर लड़ेंगी।

राजद की 144 सीटों में से वीआईपी और झामुमो को एकॉमॉडेट करने की बात चल रही है। इसके बाद महागठबंधन का नेता बनाने के लिए तेजस्वी ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई महासचिव डी. राजा का धन्यवाद किया। इससे पहले महागठबंधन ने एक मिनट का मौन रखकर हाथरस की बेटी को श्रद्धांजलि दी।

हम जल्द ही कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जनता के बीच लाएंगे : तेजस्वी

तेजस्वी ने कहा िक वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव कांग्रेस लड़ेगी। शीघ्र ही हम कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जनता में रखेंगे। सरकार बनने के बाद 10 लाख स्थायी सरकारी नौकरी देने का वादा किया है। हम नौकरी के लिए आवेदन शुल्क भी माफ करेंगे। जनता एक मौका दे। हम ठेठ बिहारी हैं और हमारा डीएनए भी शुद्ध है। हर वादा पूरा करेंगे। सभी जाति धर्म के लोगों को लेकर चलेंगे। जमे पानी में जैसे काई जम जाता है वही हाल इस 15 साल की सरकार का है। महागठबंधन बहती धारा की तरह शुद्ध जल देगा। वो कहते होंगे कि पूरा बिहार परिवार है। दूसरी ओर, कांग्रेस छानबीन कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडेय ने कहा विपक्ष को रोकने के लिए वैचारिक मतभिन्नता और आंतरिक मतभेद के बावजूद हमने साथ आए हैं। बिहार में युवाओं की 23 वर्ष औसत आयु है। वर्ष 2015 की सरकार में तेजस्वी ने डिप्टी सीएम के रूप में अच्छा काम किया था। फिर जनमत का अपहरण कर लिया गया। इस मौके पर राजद से तेजप्रताप यादव, मनोज झा, शिवानंद तिवारी, आलोक मेहता, भोला यादव, कांग्रेस से सदानंद सिंह, माले से रामेश्वर प्रसाद और प्रवेश कुमार, सीपीआई से रामनरेश पांडेय और रामबाबू, सीपीएम से अवधेश कुमार और अरुण मिश्रा, वीआईपी से मुकेश सहनी मौजूद थे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

पटना में जाम से बचने का एक रास्ता और खुलेगा: इनकम टैक्स चौराहा गए बिना बीरचंद पटेल पथ से जा सकेंगे बेली रोड; 2.06 करोड़ से बनेगी चौड़ी सड़क

पटना में जाम से बचने का एक रास्ता और खुलेगा: इनकम टैक्स चौराहा गए बिना बीरचंद पटेल पथ से जा सकेंगे बेली रोड; 2.06 करोड़ से बनेगी चौड़ी सड़क

Hindi News Local Bihar Bihar News; Road Behind Vidyut Bhawan Connecting Beerchand Patel Path To …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *