Saturday , February 27 2021
Breaking News

महागठबंधन में माले को राजद 15 सीटें देने को तैयार, कुछ सीटों पर अभी भी फंसा है पेंच

पटना14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दीपांकर भट्टाचार्या।

  • माले के महासचिव और राजद के वरिष्ठ नेताओं भोला यादव तथा मनोज झा के बीच बैठक में बनी सहमति
  • अपने जनधार वाले जिलों में सीट को लेकर माले अभी अड़ा हुआ है, मिल सकती हैं कुछ और सीटें

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर जहां राजद और कांग्रेस में पेंच फंसा हुआ है वहीं राजद और भाकपा माले के बीच बात बन गई है। राजद लेफ्ट पार्टी माले के लिए लगभग 15 सीटें छोड़ने पर राजी हो गया है। माले की सीटों की संख्या में थोड़ी और बढ़ोतरी हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि अपने जनाधार वाले जिलों में सीट को लेकर माले अभी अड़ा हुआ है।

राजद ने माले से चल रहे गतिरोध को दूर करने की कोशिश गुरुवार से ही शुरू कर दी थी। दोपहर में राजद विधायक भोला यादव और पार्टी के सांसद मनोज झा माले के दफ्तर में जाकर माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्या से मिले थे। वहां बात नहीं बनी तो राजद नेताओं ने शाम में राबड़ी आवास आने का न्योता माले महासचिव को दिया। माले महासचिव राबड़ी आवास पहुंचे और तेजस्वी यादव से बात की।

दोनों पार्टियों की बैठक में अब्दुलबारी सिद्दिकी, मनोज झा और भोला यादव भी मौजूद थे। बैठक में सीटों की संख्या को लेकर मामला लगभग सलट गया। माले ने इस बात की सहमति दे दी कि वह महागठबंधन के साथ ही चुनाव लड़ेगा। हालांकि सीटों की संख्या में कुछ बदलाव हो सकता है। माले अपने जनाधार वाले जिलों में कुछ और सीटों की मांग कर रहा है। इस पर तेजस्वी यादव भी तैयार हो गए हैं। ऐसे में माले की सीटें 15 से कुछ बढ़ सकती हैं। माले ने बुधवार को अपने 30 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी, लेकिन जब राजद से सीट शेयरिंग पर बात शुरू हुई तो वह बीस सीटों पर समझौता करने को तैयार हो गया।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

बिहार : 11 साल में एक ही व्यक्ति का दो बार बना मृत्यु प्रमाण-पत्र, जानिए पूरा मामला

बिहार : 11 साल में एक ही व्यक्ति का दो बार बना मृत्यु प्रमाण-पत्र, जानिए पूरा मामला

डेथ सर्टिफिकेट (सांकेतिक तस्वीर) – फोटो : अमर उजाला। पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं भी, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *