Monday , March 1 2021
Breaking News

माड़ीपुर में 14 माह की बेटी संग जिंदा जली विवाहिता; पति, सास और ननद पुलिस हिरासत में

मुजफ्फरपुरएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

घटना के बाद मामले की जांच करती पुलिस और मौके पर जुटी भीड़।

  • विवाहिता के मायके वालों ने कराई दहेज हत्या की प्राथमिकी

माड़ीपुर के रामराजी रोड में सोमवार को 22 वर्षीय सुगनी देवी और उसकी 14 माह की बच्ची आरोही जिंदा जल गई। उसके मायके वालों ने दामाद और ससुराल वालों पर 5 लाख रुपए, पलंग और गोदरेज दहेज में नहीं मिलने के कारण केरोसिन छिड़क दाेनाें काे जिंदा जलाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके बाद काजी मोहम्मदपुर पुलिस ने आरोपी पति, सास और ननद काे हिरासत में ले लिया।

सभी से थाने में पूछताछ चल रही है। थानेदार मो. फारुख हुसैन अंसारी ने बताया कि दाेनाें शवों काे बंद कमरे का दरवाजा ताेड़ लाेगाें ने बाहर निकाला था। इससे मामला उलझ रहा है कि बंद घर में तीसरा काेई नहीं था, ताे आग किसने लगाई? शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा गया। केरोसिन का एक अधजला गैलन पुलिस ने जब्त किया है। कमरे में पलंग, चादर और तकिया समेत अन्य चीजें जली हुई थीं।

पति ने कहा- मायके न जाने दिया ताे कर ली आत्महत्या

मृतका के पति संजीत का कहना है कि कुछ दिनों से पत्नी मायके जाने की जिद कर रही थीं। सोमवार सुबह उसके जिद पकड़ने पर शाम में पहुंचाने की बात कही। उसी ने नाश्ता बना कर खिलाया। चावल, दाल व रोटी दोपहर के खाने के लिए डब्बे में दिया। फिर वह काम पर बेला चला गया। साढ़े 10 बजे दाेनाें के जल कर मरने का फाेन अाया।

सास : जलने की दुर्गंध पर पहुंची तो आग लगी देखी

मृतका की सास ने पुलिस काे बताया कि वह मकान में नीचे कपड़े धाे रही थी। कुछ जलने की दुर्गंध महसूस हुई तो वह किचन और छत पर गई। वहां कुछ नहीं दिखा। तब बहू के कमरे के पास गई। कमरे से धुआं निकल रहा था। बहू आग लगा चुकी थी। दरवाजा खटखटाने पर उसकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला।

मृतका के पिता बोले- 6 माह से किया जा रहा था प्रताड़ित

छह माह से दहेज प्रताड़ना का आरोप : मृतका के पिता कुढ़नी के लदौरा निवासी लक्ष्मण मंडल ने कहा कि दो वर्ष पहले सुगनी की शादी संजीत कुमार से की थी। वह बेला में स्टील शेड बनाने का काम करता है। पुत्री हाेने के बाद छह माह से सुगनी काे 5 लाख रुपए दहेज की मांग कर प्रताड़ित किया जा रहा था। सोमवार को करीब 11 बजे बेटी के देवर ने पुत्री व नतिनी की मौत की सूचना दी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

स्वच्छता की पहल: मटके में गीले कचरे से घर में ही तैयार कर सकते हैं जैविक खाद

स्वच्छता की पहल: मटके में गीले कचरे से घर में ही तैयार कर सकते हैं जैविक खाद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मुजफ्फरपुरएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *