Friday , March 5 2021
Breaking News

माध्यमिक व उच्चस्तरीय माध्यमिक परीक्षा के अंतिम दिन 1752 परीक्षार्थी हुए शामिल

गड़खा2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • गड़खा में कदाचार मुक्त सम्पन्न हुई परीक्षा, कोविड-19 को ध्यान में रखकर ली गई परीक्षा

तीन परीक्षा केंद्रों पर बिहार मुक्त विद्यालय शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड के द्वारा माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्तरीय प्रथम परीक्षा जून 2020 के सैद्धांतिक परीक्षा गड़खा के तीन केंद्रों पर स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त उच्च मध्य विद्यालय वेद नारायण महम्मदपुर, जेएम उच्च विद्यालय रायपुरा,माध्यमिक विद्यालय मीठेपुर कदना में कुल 1752 परीक्षार्थी शामिल हुए।माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्तरीय सप्लीमेंट्री परीक्षा का स्वच्छ वातावरण में परीक्षा आयोजित किया गया। जिसमें कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराई गई।

विभिन्न केंद्रों पर किसी भी मीडिया कर्मी या अन्य किसी व्यक्तियों को जाने की अनुमति नहीं थी सरकार के निर्देश के आलोक में धारा 144 को लागू किया गया था। परीक्षा को शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक दंडाधिकारी, गश्ती दंडाधिकारी, उड़नदस्ता दल दंडाधिकारी ,पुलिस अधिकारी 1-4 सशस्त्र बल एवं महिला सिपाही की प्रतिनियुक्ति की गई थी। माध्यमिक विद्यालय कदना के हेडमास्टर भूषण सिंह ने बताया कि विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए कदाचारमुक्त परीक्षा हुई।
प्राचार्य ने इंटर सेटअप परीक्षा विधान सभा चुनाव बाद कराने की मांग
बनियापुर| महाविद्यालयों में बाढ़ का पानी का जल जमाव को देखते लोकमहा विद्यालय के प्राचार्य ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से इंटर सेटअप परीक्षा चुनाव बाद कराए जाने की मांग की है। प्राचार्य ने बताया है कि बिहार विद्यालय समिति के द्वारा इंटर सेटअप छात्रों का उत्प्रेषण परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया गया है,जो अव्यवहारिक प्रतीत होता है,जबकि सारण तटबन्ध के पुनः ध्वस्त हो जाने से सिवान गोपालगंज सारण, सारण प्रमंडल के सभी जिलों में महाविद्यालयों में पुनः बाढ़ का पानी प्रांगण में जमा है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

खजूरबानी शराबकांड में 9 को फांसी की सजा: अगस्त 2016 में गोपालगंज में हुए इस कांड में 19 की हुई थी मौत, 13 लोग दोषी करार दिए गए थे

खजूरबानी शराबकांड में 9 को फांसी की सजा: अगस्त 2016 में गोपालगंज में हुए इस कांड में 19 की हुई थी मौत, 13 लोग दोषी करार दिए गए थे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप गोपालगंज17 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *