Sunday , February 28 2021
Breaking News

माननीय! आपने ही उड़ा दी नियमों की धज्जियां, ले जाने थे 2 समर्थक और 2 गाड़ी, लेकिन ले गए हजारों समर्थक

मुंगेर7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हम सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करेंगे, शैलेश कुमार, ग्रामीण कार्य विकास मंत्री

  • ग्रामीण कार्य विकास मंत्री शैलेश ने जमालपुर, मुंगेर से भाजपा प्रत्याशी प्रणव कुमार ने भरा नामांकन

विधानसभा चुनाव के तहत बुुधवार को नामांकन भरने के दौरान बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य विकास मंत्री शैलेश कुमार ने कोविड-19 के लिए बनी निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन और उसे लागू करने वाले सिस्टम के मुंह पर जोरदार तमाचा जड़ा है। कोरोना से बचाव के लिए आयोग ने नामांकन के दौरान मात्र दो लोग जबकि दो वाहन के प्रयोग किए जाने का निर्देश जारी किया है।

लेकिन बुधवार को मंत्री के नामांकन के दौरान तीन दर्जन से अधिक गाड़ियां शामिल थीं। उनके नामांकन में एक हजार समर्थक मौजूद थे। जिसमें से अधिकांश बिना मास्क के थे। नामांकन से पूर्व मंत्री शैलेश कुमार शक्तिपीठ चंडिका स्थान पहुंचे व पूजा-अर्चना की। इसके बाद वे अपने हजारों समर्थकों के साथ अनुमंडल कार्यालय स्थित जमालपुर विस के निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय में नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

इस क्रम में सभी समर्थक किला परिसर स्थित अंबेडकर चौक पर बने बैरियर के पास रुक गए तथा मंत्री निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में चले गए। इधर उनके समर्थक अंबेडकर चौक पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे। इस क्रम में भीड़ में शामिल दर्जनों लोग बिना मास्क लगाए कोरोना संक्रमण को आमंत्रण दे रहे थे। मंत्री के काफिले में शामिल कई बाइक सवार बिना हेलमेट के थे।

भाजपा प्रत्याशी प्रणव के नामांकन में भी जुटी भीड़

नामांकन के बाद जब मंत्री निर्वाची पदाधिकारी के दफ्तर से बाहर निकले तो बिना मास्क पहने समर्थकों ने भी उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया। शैलेश कुमार ने मौके पर समर्थकों से भी मास्क पहनने की अपील नहीं की। कुछ ऐसा ही नजारा तब भी देखने को मिला जब मुंगेर से भाजपा प्रत्याशी प्रणव कुमार भी नामांकन को पहुंचे। हालांकि उनके साथ वाहनों का काफिला तो नहीं था, लेकिन प्रत्याशी सहित दल के जिलाध्यक्ष व अन्य समर्थकों बिना मास्क के दिखे। नामांकन करने आए मंत्री के साथ जमालपुर के कई भाजपा कार्यकर्ता भी कोरोना के खतरे के प्रति बिल्कुल लापरवाह नजर आए। जो न केवल उनके व समाज के लिए भी खतरनाक है।

दोनों प्रत्याशी (शैलेश कुमार व प्रणव कुमार) बीते माह हो चुके हैं संक्रमित

मंत्री शैलेश कुमार के साथ-साथ भाजपा प्रत्याशी प्रणव यादव कुछ माह पूर्व कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। मौके पर मीडिया से बात करते हुए शैलेश कुमार ने कहा कि बिहार में हर क्षेत्र में विकास हुआ है। हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मुद्दे पर आगे बढ़ रही है। जबकि पीएम नरेंद्र मोदी भी लगातार बिहार के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

जमालपुर-मुंगेर से 4-4 ने एनआर कटाया

मंत्री के अलावा जमालपुर विस से दीपक कुमार राउत, तथा पंचानंद सिंह ने नामांकन कराया। जबकि मुंगेर से प्रणव कुमार के अलावा विकास कुमार ने नामांकन दर्ज कराया। बुधवार को मुंगेर तथा जमालपुर दोनों विस से 4-4 लोगों ने नाजिर रसीद कटाया। जिसमें जमालपुर से जिप उपाध्यक्ष दुर्गेश कुमार सिंह, डॉली कुमारी, पप्पू यादव तथा सुबोध तांती शामिल हैं। मुंगेर से मो. सद्दाम खान, शालिनी कुमारी, फैसल अहमद रुमी तथा अवधेश कुमार ने नामांकन को लेकर नाजिर रसीद कटाया।

जांच करा कर की जाएगी कार्रवाई

नामांकन के समय निर्देशों की धज्जियां उड़ाने के मामले की जांच कराई जाएगी। संबंधित आरओ से बात कर नियम तोड़ने वाले पर कार्रवाई की जाएगी।
राजेश मीणा, डीएम मुंगेर


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

गिरिराज ने नीतीश की बिजली से तेजस्वी को दिया झटका: बोले- पिता लालू प्रसाद 1 मेगावाट बिजली नहीं बना पाए, नीतीश सरकार में 24×7 बिजली

गिरिराज ने नीतीश की बिजली से तेजस्वी को दिया झटका: बोले- पिता लालू प्रसाद 1 मेगावाट बिजली नहीं बना पाए, नीतीश सरकार में 24×7 बिजली

Hindi News Local Bihar Giriraj Singh Reaction On Tejashwi Yadav Statement Regarding Development Of Bihar …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *