Saturday , February 27 2021
Breaking News

मायावती बोलीं- डीएम पर कार्रवाई क्यों नहीं? सपा का 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज पीड़ित परिवार से मिलेगा; रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी जाएंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hathras Gang Rape Case Latest News Updates: Samajwadi Party Delegation And RLD Vice President Jayant Chaudhary In Hathras Uttar Pradesh Today News And Updates

हाथरस36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार द्वारा गठित एसआईटी रविवार सुबह पीड़ित परिवार के घर पहुंची। यहां पिता और अन्य रिश्तेदारों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

  • शनिवार को राहुल-प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी
  • आज भी गांव में पुलिसबल तैनात, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़ित का गांव बूलगढ़ी सियासी पार्टियों के लिए अखाड़ा बन चुका है। रविवार को समाजवादी पार्टी का 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बूलगढ़ी गांव जाएगा। परिवार को सांत्वना देने के साथ कुछ आर्थिक मदद भी दी जा सकती है। प्रतिनिधिमंडल मौके पर जांच कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को रिपोर्ट करेगा। वहीं, राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे। ऐसे में आज भी हंगामे के आसार हैं।

बसपा सुप्रीमो का ट्वीट

एसआईटी पिता का बयान लेने पहुंची गांव

योगी सरकार की तरफ से गठित एसआईटी पीड़ित परिवार का बयान दर्ज करने के लिए बूलगढ़ी पहुंच चुकी है। टीम के साथ एक एंबुलेंस है। टीम की अगुआई कर रहे गृह सचिव भगवान स्वरूप 7 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेंगे। अभी तक पीड़ित की मां, भाई के बयान दर्ज हो चुके हैं। शनिवार रात करीब 10 बजे एसआईटी परिवार के बीच जांच के लिए पहुंची थी, लेकिन पिता की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण बयान दर्ज नहीं हो सके थे। टीम आज पिता और अन्य रिश्तेदारों के बयान दर्ज करेगी।

सीबीआई जांच की सिफारिश की, परिजन बोले- हमें न्यायिक जांच चाहिए
सियासी संग्राम के बीच योगी सरकार ने शनिवार को हाथरस गैंगरेप मामले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए, लेकिन पीड़ित परिवार इस पर संतुष्ट नहीं है। पीड़ित के भाई ने कहा कि हम चाहते थे कि सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में मामले की जांच की जाए। सरकार केवल अपनी कर रही है। अभी तक की जांच से हमें संतुष्टि नहीं है। हमें हमारे सवालों के जवाब चाहिए। जिसकी बॉडी जलाई गई थी, वह किसकी थी? अगर वह शव मेरी बहन का था तो रात में इस तरह क्यों जलाया गया? डीएम ने हमारे साथ बदसलूकी क्यों की?

राहुल-प्रियंका ने शनिवार की शाम परिवार से मुलाकात की थी।

राहुल-प्रियंका ने शनिवार की शाम परिवार से मुलाकात की थी।

दूसरी कोशिश में राहुल-प्रियंका की पीड़ित परिवार से हुई मुलाकात
शनिवार शाम राहुल और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से करीब 50 मिनट तक बंद कमरे में मुलाकात की थी। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम परिवार के साथ खड़े हैं। प्रियंका गांधी का कहना था कि जब तक इस परिवार को न्याय नहीं मिलता, हमें ना वो (यूपी सरकार) रोक सकते हैं और ना हम रुकेंगे। 1 अक्टूबर को भी राहुल-प्रियंका हाथरस के लिए निकले थे, लेकिन ग्रेटर नोएडा में उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। दोनों को 4 घंटे बाद छोड़ा गया।

क्या है पूरा मामला?
हाथरस जिले के चंदपा इलाके के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को 4 लोगों ने 19 साल की लड़की से गैंगरेप किया था। आरोपियों ने लड़की की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ भी काट दी थी। दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़ित की मौत हो गई। चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। हालांकि, पुलिस का दावा है कि दुष्कर्म नहीं हुआ था।

आप यह खबर भी पढ़ सकते हैं:-

हाथरस गैंगरेप मामला:3 दिन बाद बेटी की चिता से परिवार ने ली अस्थियां, भाई बोला- जब तक आरोपियों को फांसी नहीं होगी, तब तक इसे प्रवाहित नहीं करूंगा




Source link

About divyanshuaman123

Check Also

इंडिया टॉय फेयर 2021: प्रधानमंत्री मोदी आज टॉय फेयर का उद्घाटन करेंगे, 1000 से ज्यादा एग्जिबिटर खिलौने पेश करेंगे

इंडिया टॉय फेयर 2021: प्रधानमंत्री मोदी आज टॉय फेयर का उद्घाटन करेंगे, 1000 से ज्यादा एग्जिबिटर खिलौने पेश करेंगे

Hindi News National PM Narendra Modi Live Update; PM Modi, Narendra Modi, PM, Prime Minister …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *