Friday , March 5 2021
Breaking News

मुंगेर विधानसभा क्षेत्र के लिए दो लोगों ने कटाया एनआर, जमालपुर से एक भी नहीं

मुंगेर15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नामांकन स्थल का जायजा लेते सदर एसडीओ खगेशचंद्र झा सहित अन्य।

  • 28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान को लेकर जारी हुई अधिसूचना
  • तारापुर में पांच प्रत्याशियों ने नामांकन शुल्क जाम कर कटवाया एनआर

28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान के लिए बुधवार को राज्यपाल ने चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। पहले चरण की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई। इच्छुक प्रत्याशी 8 अक्टूबर तक संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के यहां नामांकन का पर्चा दाखिल कर पाएंगे। विदित हो 165 मुंगेर विधानसभा क्षेत्र के लिए संबंधित प्रत्याशी एसडीओ सदर सह निर्वाची पदाधिकारी मुंगेर विस के समक्ष अपने नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे। 166 जमालपुर विस के प्रत्याशी डीसीएलआर सदर सह निर्वाची पदाधिकारी जमालपुर विस के समक्ष नामांकन दाखिल करेंगे। 164 तारापुर विस के प्रत्याशी तारापुर एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी तारापुर के समक्ष नामांकन दर्ज करवाएंगे। चुनाव को लेकर 164 तारापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्वाचित पदाधिकारी रंजीत कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी। नामांकन की प्रक्रिया 8 अक्टूबर तक के लिए शुरूहो गई। पहले दिन किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। 5 अभ्यर्थियों ने नामांकन शुल्क जमा कर एनआर कटवाया है। प्रथम एनआर पिछले चुनाव के शिवसेना प्रत्याशी व वर्तमान में निर्दलीय गोपाल कृष्ण वर्मा ने कटाया है।

जहां चुनाव होना है, वहां जारी किया गया नोटिस

165 मुंगेर विस से नामांकन को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद पहले दिन दो लोगों ने एनआर कटाया। जिसमें देवनंदन मंडल व जमुना प्रसाद श्रीवास्तव शामिल हैं। 164 जमालपुर विस क्षेत्र के लिए एक भी एनआर नहीं कटा है। मुंगेर विस के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ सदर खगेशचंद्र झा ने बताया कि पहले चरण के चुनाव को राज्यपाल ने अधिसूचना जारी की है। पहले चरण में जिन-जिन विस क्षेत्रों में चुनाव होना है वहां नोटिस जारी किया गया है। बुधवार को मुंगेर विस के लिए दो लोगाें ने एनआर कटाया है। जमालपुर के निर्वाची पदाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि बुधवार को एक भी एनआर नहीं कटा है।

इन क्षेत्रों में हुई बैरिकेडिंग

पहले चरण के मतदान से संबंधित अधिसूचना जारी होने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर अनुमंडल कार्यालय सह निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय मुंगेर और जमालपुर विधानसभा क्षेत्र के चारों ओर बैरिकेडिंग कर दी गई है। इसके तहत शहीद स्मारक के पास, व्यवहार न्यायालय परिसर के एक नंबर गेट से आगे, पोलो मैदान तथा प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के बीच से गुजरने वाली सड़क के पास सहित कई स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है।

सभी जगहों पर तैनात किए गए हैं जवान

एसडीओ कार्यालय के सामने से एसपी कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क सील है। सभी स्थानों पर जवान तैनात हैं। ताकि कोई भी व्यक्ति निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय तक नहीं पहुंच सके।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

महिला सुरक्षा का दावा राजधानी में ही फेल: 12 दिसंबर से गायब युवती की बरामदगी के लिए SSP से लेकर CM कार्यालय के चक्कर काटे, अब NCSC पहुंचा मामला

महिला सुरक्षा का दावा राजधानी में ही फेल: 12 दिसंबर से गायब युवती की बरामदगी के लिए SSP से लेकर CM कार्यालय के चक्कर काटे, अब NCSC पहुंचा मामला

Hindi News Local Bihar Bihar News ; Patna Police Failure, After 83 Days Still Not …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *