Thursday , April 15 2021
Breaking News

मुद्दा : सड़क की मरम्मत के नाम पर खर्च हुए 24 करोड़, पर नहीं बदली सूरत

जहानाबाद21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पथ निर्माण विभाग द्वारा जिले में विभिन्न सड़कों की मरम्मति के नाम पर हर साल करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन संबंधित सड़कों की सूरत में कोई खास बदलाव नहीं दिख रहा है। यात्री व वाहन वाले लगातार भुक्तभोगी हो रहे हैं और सड़क की गड्ढों की जगह ठेकेदारों के जेब भरते जा रहे हैं। यह चुनावी मौसम में बड़ा मुद्दा बन सकता है।

जिले में सड़कों पर यात्रा करने के दौरान कहीं गड्ढा तो कहीं पुल पुलियाें पर सफ़र मुश्किलों से भरा हाे रहा है। कई जगहों पर नालों के जाम रहने से कई जगहों पर सड़क पर पानी भी जमा रहता है जो आवागमन में परेशानी का सबब बना रहता है। गड्ढे एवं बेतरतीब बने पुल पुलिया दुर्घटना का भी कारण बनते रहे हैं।

सबके बावजूद पथ निर्माण विभाग पब्लिक की परेशानियों से बेफिक्र बना है। हालांकि पथ निर्माण विभाग ने जिले में 312 किलोमीटर रोड की मरम्मती के लिए लगभग 100 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी है। इकरारनामा के अनुसार चयनित सभी सड़कों का फेज वाइ फेज सात सालों तक मरम्मति किया जाना है।

भारी खर्च के बाद भी पथ निर्माण विभाग की अधिकांश सड़कों की हालत में नहीं हो रहा बदलाव

मरम्मत के नाम पर की जा रही खानापूर्ति
विभाग से मिली खबर के अनुसार चयनित सड़कों में बभना शकुराबाद पथ, काजीसराय इमलिया पथ, हाटी मोड़- कोरा मौसमसराय पथ, हुलासगंज से खुदायगंज पथ, बीबीपुर बरामा पथ, मखदुमपुर – बराबर पथ, घोसी धमापुर पथ, कोटॆ भातिसभवरिया से गुमटी तक का पथ, मई हाल्ट से नौरू तक पथ तक पर शामिल हैं।

खबर के अनुसार प्रथम फेज में 59 किलोमीटर सड़क की मरम्मत पर बीते वर्ष में 24 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। लेकिन किसी भी संबंधित सड़क की सूरत में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। सड़कों पर बने गड्ढाें में बरसात के दिनों में पानी जमा है।

यात्रियों के आवागमन में काफी परेशानी
इधर बानगी के तौर पर गत वर्ष में मरम्मत की गई अति व्यस्त बभना- शकुराबाद सड़क को देखा जा सकता है। 12 किलोमीटर लंबी सड़क में तकरीबन आधा दर्जन बने ऊंचे पुल दुर्घटना का को रोज आमंत्रण देते हैं। ऊंचे पुल पार करने के दौरान अंजान सफर करने वाले दुपहिया- तिपहिया वाहन पुल पर आए दिन दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं।

किंतु विभाग पुल के पास सड़क लेवलिंग करने की दिशा में कोई कारगर कदम नहीं उठाया है। वही बभना ,बेलदारी बीघा पिंजौर , शाहपुर ,अमैन ,चैनपुरा के समीप सड़क पर पानी लगा रहता है। जिससे यात्रियों के आवागमन में काफी परेशानी होती है ।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

नवनियुक्त कार्यपालक अभियंता इम्तियाज अहमद ने बताया कि वह सभी योजनाओं के रिव्यु कर रहे हैं। फील्ड का दौरा कर भौतिक स्थिति से भी अवगत हो रहे हैं। उन्होंने उक्त योजनाओं की भी जांच कर आवश्यक कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने खराब रही सड़क की सूरत बदलने के प्रति प्रतिबद्धता जताई है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

प्रो. अरूण कुमार का बनारस में होगा दाह संस्कार: पूर्व सभापति के पार्थिव शरीर को विधान परिषद् नहीं ले जाया जाएगा, 41 सालों तक रहे थे MLC

प्रो. अरूण कुमार का बनारस में होगा दाह संस्कार: पूर्व सभापति के पार्थिव शरीर को विधान परिषद् नहीं ले जाया जाएगा, 41 सालों तक रहे थे MLC

Hindi News Local Bihar Former Legislative Council Member Arun Kumar Passes Away In Patna; Last …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *