Thursday , March 4 2021
Breaking News

मैरवा में जलजमाव के कारण अस्पताल, थाना और बाजार जाना मुश्किल

मैरवा10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मैरवा में जलजमाव से होकर गुजरतीं महिलाएं

मैरवा नगर क्षेत्र में पानी के जलजमाव से आम लोगों का जीना मुश्किल है। पानी करीब 15 दिन से जमा है। मैरवा का थाना रोड, थाना परिसर, अस्पताल परिसर, नई बाजार, मझौली रोड, मोती छापर, नवका टोला तथा मिस्करही मोहल्ले में आना-जाना मुश्किल हो गया है। ज्ञात हो कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण नगर क्षेत्र में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। नगर क्षेत्र के कुछ मुहल्ले में घुटने तक तो कहीं कमर तक पानी भर गया था।

जलजमाव के बाद स्थानीय लोगों ने नगर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मैरवा के मझौली चौक को दो घंटे तक जाम रखा था। नगर प्रशासन द्वारा जेसीबी से खुदाई कर पानी के निकलने का प्रयास शुरू करने के बाद सड़क जाम समाप्त हुआ था। लेकिन बावजूद इसके आज तक नगर क्षेत्र से पानी नहीं निकाल पाया है। डेढ़ हफ्तों से लगे पानी के सड़ने के कारण उसमें से उठने वाली बदबू के कारण आम लोगों का जीना मुश्किल है।

लोग अपनी नाक पर रुमाल बांधने को मजबूर हैं। वहीं सदन के कारण संक्रामक बीमारियां तथा कीटाणु आदि के उत्पन्न होने का खतरा बना हुआ है। मच्छरों की संख्या भी बढ़ी है। आम लोग ट्रस्ट इस सारी समस्याओं से जूझ रहे हैं। वहीं नगर पंचायत इससे निबटने का माकूल उपाय नहीं कर रहा है। स्थानीय लोगों ने जल जमाव के लिए नगर पंचायत को दोषी ठहराया। लोगों का कहना था कि नगर पंचायत द्वारा जल निकास के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है। यदि नगर प्रशासन सचेत रहता तो आज यह स्थिति नहीं होती।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

DEO ने सपरिवार सुसाइड की VIDEO से दी धमकी: 31 दिसंबर तक शिक्षकों का डाटा अपलोड नहीं करने पर DM ने बंद की सैलरी तो जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दिखाया रूप

DEO ने सपरिवार सुसाइड की VIDEO से दी धमकी: 31 दिसंबर तक शिक्षकों का डाटा अपलोड नहीं करने पर DM ने बंद की सैलरी तो जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दिखाया रूप

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप शेखपुरा6 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *