Friday , March 5 2021
Breaking News

यूपीएससी सिविल सर्विसेज के पीटी में 10 मिनट पहले पहुंचें वरना नहीं मिलेगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • UPSC Civil Services PT Arrive 10 Minutes Earlier Or Else Will Not Get Admission In The Examination Center

पटना5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

परीक्षा के बारे जानकारी देते आयुक्त और डीएम।

  • 4 अक्टूबर को सोशल डिस्टेंसिंग में पटना के 97 केंद्रों पर होगी परीक्षा, तैयारी पूरी
  • पर्याप्त संख्या में की गई मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति

यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा (पीटी) में शामिल होने से परीक्षार्थी 10 मिनट भी चूक गए तो उनका सपना टूट जाएगा। कोरोना काल में परीक्षा को लेकर कई नए प्रोटोकॉल बनाए गए हैं। शुक्रवार को इसे लेकर प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने अफसरों के साथ घंटों मंथन किया। पटना के 97 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा को सफल, सुचारू, शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन बनाने को लेकर हर स्तर पर तैयारी कर ली गई है। प्रमंडलीय आयुक्त ने डीएम, एसएसपी, एसपी ट्रैफिक, नगर आयुक्त, मजिस्ट्रेट, केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक में परीक्षा का चक्रव्यूह तैयार किया है। निर्णय लिया गया है कि परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले पहुंचना होगा, इसमें देरी हुई तो उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बनाया गया कंट्रोल रूम
प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि यूपीएससी द्वारा प्रदत्त दिशा निर्देशों के अनुरूप परीक्षा संचालित करने को लेकर हर स्तर पर तैयारी की जा रही है। आयुक्त कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसका दूरभाष नंबर 0612-2219205/2233578 भी जारी किया गया है।

गैजेट्स पर रहेगी नजर
आयुक्त ने कहा है कि मोबाइल फोन, पेजर, ब्लूटूथ, आईटी गजट्स एवं अन्य प्रकार के संवाद उपकरण को परीक्षा भवन में ले जाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी। सैनिटाइजेशन, मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंस को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। इसके लिए पर्याप्त संख्या में मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। केंद्रों पर भीड़ नहीं लगाने, विधि व्यवस्था बनाए रखने एवं शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराने को लेकर अफसरों की जवाबदेही तय की गई है।

कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से सीटिंग प्लान
आयुक्त ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही परीक्षा का सीटिंग प्लान तैयार किया जाएगा। विधि व्यवस्था का भी विशेष ख्याल रखा जाएगा। कोविड प्रोटोकॉल के तहत 4 अक्टूबर को 97 केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा होगी। प्रथम पाली 9:30 बजे से 11:30 बजे तक तथा द्वितीय पाली 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी। परीक्षार्थी को परीक्षा समाप्ति के पूर्व परीक्षा हॉल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

पंचायत चुनाव में जिप उम्मीदवार उतारेगी भाजपा: प्रत्याशियों को सिंबल​​​​​​​ नहीं, समर्थन देगी पार्टी; सूची बनाने के लिए कोर कमेटी गठित

पंचायत चुनाव में जिप उम्मीदवार उतारेगी भाजपा: प्रत्याशियों को सिंबल​​​​​​​ नहीं, समर्थन देगी पार्टी; सूची बनाने के लिए कोर कमेटी गठित

Hindi News Local Bihar Bihar BJP Will Field Candidate For 1161 Zilla Parishad In Bihar …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *