Thursday , April 15 2021
Breaking News

रजिस्ट्री कार्यालय के बड़ा बाबू प्यारेलाल दास के पास से 6.78 लाख रुपए जब्त, वाहन जांच में पुलिस ने की कार्रवाई

पूर्णिया /कुरसेला19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कुरसेला के ढाबा सुतारा के पास रविवार को बरामद रुपए के साथ पुलिस पदाधिकारी और प्यारेलाल दास (दाएं)।

  • स्कॉर्पियो चालक ने कहा-मैं बेगूसराय जा रहा था तो प्यारेलाल भी साथ हो लिए
  • प्यारेलाल ने कहा- बेटी की शादी में खर्च करने के लिए रुपए ले जा रहे थे बेगूसराय

रजिस्ट्री कार्यालय पूर्णिया के बड़ा बाबू प्यारेलाल दास के पास से कुरसेला पुलिस ने 6 लाख 78 हजार 600 रुपए जब्त किया है। रविवार को एनएच-31 पर ढाबा सुतारा के समीप पुलिस ने कार्रवाई की। एनएच-31 तथा एसएस 77 पर कुरसेला थाना अंतर्गत उड़नदस्ता की टीम के मजिस्ट्रेट शिवशंकर मंडल कुरसेला थाने के पुलिस अवर निरीक्षक महेंद्र सिंह के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक स्कॉर्पियो की जांच में 6 लाख 78 हजार 600 रुपया जब्त किया गया है। बेगूसराय जिला के शास्त्रीनगर, नया टोला बघी निवासी प्यारेलाल पूर्णिया से उक्त रुपए लेकर बेगूसराय जा रहे थे। उड़नदस्ता टीम में शामिल बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल काढ़ा गोला के कनीय अभियंता शिव नारायण मंडल ने बताया कि ढाबा सुतारा के समीप वाहन चेकिंग के दौरान स्कॉर्पियो से रुपया बरामद किया गया है। इसमें 2000, 500, 200 और 100 रुपए के नोट शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि बरामद रुपए को जिला नजारत में जमा करवाया जाएगा। अभियंता द्वारा थाने में मामला भी दर्ज कराया गया है। मजिस्ट्रेट ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर लगे आचार संहिता के कारण कोई भी व्यक्ति पचास हजार रुपए से अधिक राशि लेकर नहीं आ जा सकता है। यदि किसी व्यक्ति के पास से 50 हजार रुपए से अधिक मिला तो बेशक जब्त कर लिया जाएगा।

प्यारेलाल ने कहा-मैं किसी सरकारी विभाग में काम नहीं करता हूं
प्यारेलाल ने बताया कि बेटी की शादी के लिए रुपए लेकर बेगूसराय जा रहे थे। कहा कि मैं किसी सरकारी विभाग में काम नहीं करता हूं। स्कॉर्पियो पर सवार दीपक कुमार ने बताया कि वह पूर्णिया में किराये के मकान में रहता है। पूर्णिया से ससुराल बिहारशरीफ जा रहा था कि बड़ा बाबू मेरे साथ हो लिए।

राजनीतिक लिंक होने की हो रही जांच
बताया जा रहा है कि प्यारेलाल दास पूर्णिया रजिस्ट्री ऑफिस में बड़ा बाबू हैं। आशंका है कि बरामद रुपए हेराफेरी की हो। एफएसटी की टीम जांच कर रही है। राजनीतिक लिंक होने की भी पड़ताल की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि कहीं उनके चहेते या सगे संबंधी चुनाव में किस्मत तो नहीं आजमा रहे।

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई
टीम गठित कर इस मामले की जांच कराई जाएगी। आचार संहिता लागू होने के बावजूद यह पैसा कहां से और क्यों लाया जा रहा था इसकी भी जांच कराई जाएगी। जांचोपरांत ही अगली कार्रवाई की जाएगी।
– शिवशंकर मंडल, मजिस्ट्रेट, उड़नदस्ता टीम

मुझे मामले की जानकारी नहीं
मुझे मामले की जानकारी नहीं है। बड़ा बाबू ने मुख्यालय छोड़ने और घर जाने के लिए मुझसे कोई लिखित अनुमति नहीं ली थी। इस कारण से मामले में मेरे पास ज्यादा जानकारी नहीं है।
उमलेश प्रसाद सिंह, जिला अवर निबंधक, पूर्णिया

बेटी की शादी में राशि को खर्च किए जाने की अब तक पुष्टि नहीं
सवाल : आखिर यह रुपए कहां से आए?
जवाब : ये रुपए कहां से आए और कहां जाना था इस संबंध में कुछ नहीं कहा जा सकता है। जब तक मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती है।
सवाल : जो रुपए जब्त किए गए है उसका कोई प्रमाण मिला है?
जवाब : अब तक इसका कोई प्रमाण प्राप्त नहीं हुआ है और जब तक टीम का गठन कर जांच नहीं हो जाती है तब तक इस संबंध में कुछ नहीं कहा जा सकता है।
सवाल : जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक यह राशि शादी के लिए भेजी गई थी, कुछ प्रमाण मिला क्या?
जवाब : पकड़े गए व्यक्ति ने बताया है कि यह राशि उनकी बेटी की शादी में खर्च की जाएगी। लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

कोरोना से 14 दिन में 75 मौत: अप्रैल लिख रहा मौत की कहानी, ठंडी नहीं पड़ रही चिता की आग; एक के बाद दूसरी लाश

कोरोना से 14 दिन में 75 मौत: अप्रैल लिख रहा मौत की कहानी, ठंडी नहीं पड़ रही चिता की आग; एक के बाद दूसरी लाश

Hindi News Local Bihar Patna Patna Coronavirus, Bihar Crematoriums Update: 75 Covid 19 Patients Deaths …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *