Sunday , April 18 2021
Breaking News

रामविलास दे गए थे तलाक, मगर उनकी ‘पहली’ राजकुमारी ने न घर छोड़ा न पति की देह छोड़ रहीं

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar: Ram Vilas Paswan First Wife Rajkumari Deiv Cry After Show Husband Dead Body

पटनाकुछ ही क्षण पहलेलेखक: मनीष मिश्रा

  • कॉपी लिंक

रामविलास की पहली पत्नी राजकुमारी देवी को कार से उतारते उनके साथ आए लोग।

  • राजकुमारी देवी पति से दूर रहकर भी हमेशा अपनी सुहाग की सलामती के लिए दुआ करती रहीं

रामविलास पासवान के निधन से उनकी पहली पत्नी राजकुमारी देवी पूरी तरह से टूट गईं हैं। शनिवार सुबह वह रामविलास का चेहरा देख बेहोश होकर गिर पड़ीं। उन्हें महिलाएं संभालने में लगीं थी, पानी का छीटा मार रहीं थीं, लेकिन वह एक पल के लिए होश में आतीं फिर अचेत हो जातीं। यह देख वहां मौजूद हर किसी की आंखों में आंसू आ गए।

मौत की खबर सुनने के बाद से ही हैं बेसुध
रामविलास की पहली पत्नी राजकुमारी पर भले ही केंद्रीय मंत्री की चमक धमक का असर न पड़ा हो, लेकिन रामविलास की सलामती के लिए हमेशा उनकी मांग का सिंदूर चमकता रहा। रामविलास ने उन्हें तलाक दे दिया था, मगर राजकुमारी देवी ने घर नहीं छोड़ा। पति से दूर रहकर भी वह हमेशा अपनी सुहाग की सलामती के लिए दुआ करती रहीं।

शनिवार को उनके साथ आई महिलाएं और स्कार्पियो चालक रमेश ने बताया कि जब से यह खबर मिली है उसके बाद से ही वह लगातार रो रही हैं। न भूख न प्यास, बस हर पल अपने पति के लिए बिलखती रहीं। रमेश का कहना है कि रास्ते भर पानी तक नहीं पी, अधिकतर समय अचेत रहीं, जब भी होश में आईं दहाड़े मार मारकर रोने लगीं।

राजकुमारी के आते ही और गमगीन हो गया माहौल
रामविलास की पत्नी शनिवार की सुबह 8 बजे एसके पुरी पहुंची। घर के बाहर कार्यकर्ताओं की खचाखच भीड़ थी। भीड़ के बीच राजकुमारी की स्कॉर्पियो रुकी और उनकी हालत देख वहां मौजूद हर कोई गम में डूब गया। गाड़ी में राजकुमारी को दो महिलाएं संभाल रही थी। घर की चौखट पर पहुंचते ही उनकी हालत और बिगड़ गई। रो-रो कर चेहरा पूरा सूज गया था, आंख भी बहुत सूजी थी। शरीर में इतनी शक्ति नहीं थी कि वह गाड़ी से उतर सकें। गाड़ी से महिलाओं ने उतारा और सहारा देकर अंदर ले गईं। हालांकि परिवार का कोई सदस्य उन्हें रिसीव करने या सहारा देने घर से बाहर नहीं निकला। वह घर की दहलीज पार करते ही दहाड़े मारकर रो रही थी। राजकुमारी अपने पासवान का शव देखते बेसुध हो गईं।

रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार आज दीघा के जनार्दन घाट पर दिन के साढ़े 12 बजे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। साढ़े 11 बजे आवास से अंतिम यात्रा निकलेगी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

पटना के बाद अब मगध में मौत का तांडव: गया में भर्ती मरीजों में से 5 की मौत, एक लाश की पहचान गुम, नालंदा में नूरसराय के युवा BDO की भी गई जान

पटना के बाद अब मगध में मौत का तांडव: गया में भर्ती मरीजों में से 5 की मौत, एक लाश की पहचान गुम, नालंदा में नूरसराय के युवा BDO की भी गई जान

Hindi News Local Bihar Corona Cases Toll Rises In Magadh Division After Patna; Nalanda BDO …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *