Thursday , April 15 2021
Breaking News

रामा की पत्नी समेत 27 राजद प्रत्याशियों का लड़ना तय, दो विधायक हुए बेटिकट; 94 सीटों में से राजद 55, कांग्रेस 26 और वाम दल 13 सीटों पर लड़ेंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 27 RJD Nominees, Including Rama’s Wife, Set To Contest, Two Legislators Became Betrothed; Out Of 94 Seats, RJD Will Contest 55, Congress 26 And Left Parties 13 Seats.

पटना7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • चार सिटिंग सीटों को छोड़ कांग्रेस ने अन्य का सिंबल राेका

पूर्व सांसद रामा सिंह की पत्नी वीणा देवी महनार से राजद की उम्मीदवार होंगी। पटना के कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र से डाॅ. धर्मेंद्र कुमार चंद्रवंशी को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं फतुहा से रामानंद यादव और मनेर से भाई वीरेंद्र को सिंबल देते हुए नामांकन का रास्ता साफ कर दिया गया है। पार्टी सूत्रों की मानें ताे दूसरे चरण की 94 सीटों में से राजद का 55, कांग्रेस का 26 और वामदलों का 13 सीटों पर लड़ना तय माना जा रहा है। अबतक दूसरे चरण की राजद कोटे की 55 सीटों में से 27 उम्मीदवारों का टिकट फाइनल कर दिया गया है। साहेबपुर कमाल से वर्तमान विधायक श्रीनारायण यादव के पुत्र सतानंद संबुद्ध उर्फ ललन कुमार काे टिकट दिया गया है। जबकि दो सिटिंग सीटें, तरैया के विधायक मुंद्रिका सिंह यादव और बरौली के विधायक मो. नेमतुल्लाह का टिकट कट गया है।

तरैया से सिपाही लाल महताे और बराैली रियाजुल हक राजू प्रत्याशी हाेंगे। इनमें अधिसंख्य उम्मीदवारों को राजद नेता तेजस्वी यादव अपने हाथों से सिंबल भी दे चुके हैं। वही अलीनगर से विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी के ऊपर छोड़ दिया गया है कि वो लड़ें या अपने पुत्र को लड़ाएं। राघोपुर से तेजस्वी यादव भी लड़ेंगे यह तय है।

चार सिटिंग सीटों को छोड़ कांग्रेस ने अन्य का सिंबल राेका

कांग्रेस आलाकमान ने दो पूर्व प्रदेश अध्यक्षों चंदन बागची और अनिल शर्मा की सीट शेयरिंग व टिकट बंटवारे की जांच कराने की मांग को संज्ञान में लेते हुए दूसरे चरण की चार सिटिंग सीटों को छोड़ अन्य 21 सीटों की उम्मीदवारी की फिर से समीक्षा करने का निर्णय लिया है। अब दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों की समीक्षा के बाद सिंबल बांटे जाएंगे।

दो दिनों में फिर से दिल्ली में वरीय नेताओं की बैठक में आगे निर्णय हाेगा। प्रदेश के दोनों वरीय नेताओं ने टिकट वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए टिकट बेचने तक का आरोप लगा डाला है। चंदन बागची ने तो पार्टी अध्यक्षा सोनिया और राहुल गांधी से अविलंब 3 सदस्यीय कमेटी का गठन जांच करवाने की मांग की थी।
पहले-दूसरे चरण की 25 सीटों को छोड़ अन्य पर हो रहा विचार

अब बेतिया से मदन मोदन तिवारी, कुशेश्वरस्थान से डाॅ. अशोक कुमार, बेगूसराय से अमिता भूषण और भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा को छोड़ अन्य सभी उम्मीदवारों के सिंबल फिलहाल रोक लग गई है। कांग्रेस सूत्रों पर भरोसा करें तो पहले और दूसरे चरण की जिन 46 सीटों और उम्मीदवारों काे नेतृत्व ने हरी झंडी दे दी थी।

उनमें पहले चरण की 21 और दूसरे चरण की 4 सिटिंग सीटों वाले विधायकों यानी 25 सीटों को छोड़ अन्य पर पुनर्विचार हो रहा है। हरनौत से रवि गोल्डन, राजापाकर से प्रतिमा कुमारी, फुलपरास से कृपानाथ पाठक व अन्य चयनित उम्मीदवारों को अब पुनर्विचार के बाद ही सिंबल मिलेगा।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

प्रो. अरूण कुमार का बनारस में होगा दाह संस्कार: पूर्व सभापति के पार्थिव शरीर को विधान परिषद् नहीं ले जाया जाएगा, 41 सालों तक रहे थे MLC

प्रो. अरूण कुमार का बनारस में होगा दाह संस्कार: पूर्व सभापति के पार्थिव शरीर को विधान परिषद् नहीं ले जाया जाएगा, 41 सालों तक रहे थे MLC

Hindi News Local Bihar Former Legislative Council Member Arun Kumar Passes Away In Patna; Last …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *