Thursday , March 4 2021
Breaking News

राहुल गांधी ने कहा- जैसे जीएसटी से छोटे व्यापारियों को खत्म किया, उसी तरह तीन नए कानूनों से किसानों को खत्म कर रहे पीएम मोदी

  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi Said, PM Modi Is Eliminating Farmers With Three New Laws Just As GST Has Eliminated Small Traders

संगरूर| पंजाब33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राहुल गांधी ने कहा- मंडी के सिस्टम में कमियां हैं। इसे सुधारने की जरूरत है। मगर मोदी ऐसा नहीं कर रहे हैं।

  • राहुल गांधी ने पंजाब के संगरूर में की रैली, केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया
  • कहा- पीएम नरेंद्र मोदी किसानों को मार रहे हैं, उनका गला काट रहे हैं

कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस की ‘किसान बचाओ यात्रा’ के दूसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला किया। पंजाब के संगरूर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ”मोदी ने जैसे जीएसटी लाकर छोटे व्यापारियों, दुकानदारों को खत्म कर दिया उसी तरह अब तीन नए कानून लाकर किसानों को खत्म करने में जुट गए हैं। मोदी किसानों को मार रहे हैं, उनका गला काट रहे हैं।”

राहुल ने कहा, ”मंडी का सिस्टम है, पूरी खरीदारी का सिस्टम है, पीडीएस का सिस्टम है। इस सिस्टम में कमियां हैं, मैं भी मानता हूं, कांग्रेस भी मानती है। इस सिस्टम को मजबूत करने की जरूरत है और मंडियां बनाने की जरूरत है। एमएसपी पर गारंटी देने की जरूरत है।

किसानों की इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने की जरूरत है। लेकिन, नरेंद्र मोदी ये नहीं कर रहे हैं। वह सिस्टम मजबूत नहीं कर रहे हैं। वह सिस्टम को बर्बाद कर रहे हैं। वह बेहतर पीडीएस देंगे, एमएसपी पर गारंटी देंगे तो अंबानी और अडानी पैसे नहीं बना पाएंगे।”

कोरोना का समय चुना, ताकि लोग आवाज न उठा सकें
राहुल गांधी ने कहा, मोदी ने ये कृषि बिल लागू करने का समय तब चुना जब लोग कोरोना महामारी से त्रस्त हैं। इस समय किसान, मजदूर परेशान हैं। विरोध के लिए वह अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते।

कैप्टन अमरिंदर बोले- अभी भी कानून में संशोधन हो सकता है
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ”भले ही कानून बन चुका है। बिल संसद से पास हो गया है। लेकिन, ऐसा कौन कहता है कि इन कानूनों में संशोधन नहीं हो सकता है? मैं राहुल जी से गुजारिश करूंगा कि जब वे प्रधानमंत्री बनें तो लोकसभा में बहुमत के साथ इन काले कानूनों को निकालकर फेंक दें।”




Source link

About divyanshuaman123

Check Also

नेहरू के नाम पर सियासत: MP के मंत्री सारंग बोले- नेहरू परिवार ने हमेशा ऐशोआराम की राजनीति की, उनकी सिगरेट के लिए भोपाल से इंदौर भेजा गया था सरकारी विमान

नेहरू के नाम पर सियासत: MP के मंत्री सारंग बोले- नेहरू परिवार ने हमेशा ऐशोआराम की राजनीति की, उनकी सिगरेट के लिए भोपाल से इंदौर भेजा गया था सरकारी विमान

Hindi News Local Mp Bhopal Medical Education Minister Vishwas Sarang Said That Nehru Family Did …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *