Tuesday , March 9 2021
Breaking News

रिया अब जेल से बाहर और सुशांत के खातों का चिट्‌ठा खुला, हाथरस मामले में आया नया मोड़ और कोरोना पर अच्छी खबर

  • Hindi News
  • National
  • Riya Now Out Of Jail And Sushant’s Accounts Opened, New Twist In Hathras Case And Good News On Corona

2 मिनट पहले

अच्छी खबर! पिछले 19 दिनों में देश में कोरोना के 1.10 लाख एक्टिव केस कम हुए हैं। 17 सितंबर को देश में सबसे ज्यादा 10.17 लाख एक्टिव केस थे, जो अब घटकर 9.7 लाख हो गए हैं। चलिए शुरू करते हैं मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ…

आज इन 4 इवेंट्स पर रहेगी नजर 1. दुबई: आईपीएल में आज किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगे। टॉस शाम सात बजे होगा। मैच साढ़े सात बजे शुरू होगा। 2. महाराष्ट्र: कंगना रनोट की पिटीशन पर बॉम्बे हाईकोर्ट फैसला सुना सकता है। 3. झारखंड: अनलॉक-5 के तहत गुरुवार से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल। कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन। 4. आज एयरफोर्स डे पर फ्लाई पास्ट हाेगा।

अब कल की 6 महत्वपूर्ण खबरें
1. हाथरस केस: पीड़ित के भाई और आरोपी के बीच 104 बार बातचीत हुई
हाथरस गैंगरेप केस में नई कहानी सामने आई है। इसके मुताबिक, मुख्य आरोपी संदीप और युवती के भाई के बीच फोन पर 13 अक्टूबर 2019 से मार्च 2020 तक 104 बार बातचीत हुई। दोनों के घर 200 मीटर की दूरी पर ही हैं। 62 कॉल संदीप ने तो 42 कॉल पीड़िता के भाई की तरफ से एक-दूसरे को किए गए।
पढ़ें पूरी खबर

2. रिया को 9 शर्तों के साथ जमानत
ड्रग्स मामले में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट से 9 शर्तों के साथ बुधवार को जमानत मिल गई। हाईकोर्ट ने कहा- रिया ड्रग डीलर्स का हिस्सा नहीं हैं। ऐसा कोई प्रमाण नहीं है, जिसके आधार पर यह माना जाए कि जमानत मिलने के बाद वे कोई अपराध कर सकती हैं। सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने का ये मतलब नहीं कि वे ड्रग्स डीलर्स के नेटवर्क का हिस्सा हैं।
पढ़ें पूरी खबर

3. सुशांत के बैंक खातों का फोरेंसिक ऑडिट
सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते की फोरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट में भी कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सुशांत के सभी बैंक खातों में 5 साल में 70 करोड़ का लेन-देन हुआ, जिसमें से सिर्फ 55 लाख रुपए ही रिया चक्रवर्ती से जुड़े हैं। ज्यादातर पैसा यात्रा, स्पा और गिफ्ट खरीदने पर खर्च किया गया था।
-पढ़ें पूरी खबर

4. पॉजिटिव खबर: अचार का बिजनेस शुरू किया, तीन साल में टर्नओवर एक करोड़
निहारिका ने लंदन से मार्केटिंग स्ट्रेटेजी एंड इनोवेशन में मास्टर्स किया। इंडिया लौटीं। गुड़गांव में एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब किया। फिर 2017 में उन्होंने अचार बनाने का स्टार्टअप लॉन्च किया। आज 50 एकड़ में उनका फार्म है। हर साल 30 टन से ज्यादा का प्रोडक्शन होता है। कंपनी का टर्नओवर एक करोड़ रु है।
पढ़ें पूरी खबर

5. एक मीटर की दूरी पर संक्रमण का रिस्क 10 गुना ज्यादा
क्या आपको पता है कि कितनी दूरी कोरोना से बचने के लिए जरूरी है? इसे लेकर पहले दिन से ही वैज्ञानिकों के मत अलग-अलग रहे हैं। अब एक्सपर्ट्स सोशल डिस्टेंसिंग के लिए नया फॉर्मूला दे रहे हैं। उनका कहना है कि 2 मीटर की दूरी 1 मीटर से 10 गुना तक ज्यादा सुरक्षित है। पढ़ें खास रिपोर्ट।
पढ़ें पूरी खबर

6. भास्कर डेटा स्टोरी: महिलाओं के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले सबसे ज्यादा
हाथरस मामले के बाद महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध और उनकी सुरक्षा एक बार फिर चर्चा में है। लेकिन, आंकड़े देखें तो महिलाओं के खिलाफ अपराध का हर तीसरा मामला घरेलू हिंसा से जुड़ा है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो की क्राइम्स इन इंडिया 2019 रिपोर्ट बताती है कि ऐसे अपराध 2018 से 2019 में 7.3% बढ़ गए।
-पढ़ें पूरी खबर

अब 8 अक्टूबर का इतिहास
1932: भारतीय वायुसेना का गठन हुआ।
1965: लंदन की 481 फीट ऊंची डाकघर मीनार को खोला गया। यह इंग्लैंड की उस समय की सबसे ऊंची इमारत थी।
2008ः अमेरिकी प्रेसिडेंट बुश ने भारत के न्यूक्लियर मार्केट में अमेरिकी बिजनेस को मंजूरी देने वाले कानून पर साइन किए।

आखिर में जिक्र हिंदी के प्रसिद्ध कथाकार और उपन्यासकार मुंशी प्रेमचंद का। आज ही के दिन 1936 में उनका निधन हुआ था।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

महिलाओं के हाथ में किसान आंदोलन की कमान: विमेंस डे पर महिला किसानों ने इंकलाब वाली मेहंदी रचाई; कहा- सरकार काले कानून वापस ले

महिलाओं के हाथ में किसान आंदोलन की कमान: विमेंस डे पर महिला किसानों ने इंकलाब वाली मेहंदी रचाई; कहा- सरकार काले कानून वापस ले

Hindi News National Farmer’s Protest On Women’s Day At Delhi Borders | Message From Henna …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *