Tuesday , March 2 2021
Breaking News

रोहित के पास मुंबई इंडियंस के लिए 4 हजार रन पूरे करने का मौका; राजस्थान रॉयल्स से रॉबिन उथप्पा और जयदेव उनादकट बाहर हो सकते हैं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • MI Vs RR IPL Live Score Today Match | Mumbai Indians Vs Rajasthan Royals IPL 2020 Match 20th Live Cricket Score And Latest Updates

6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फार्म में हैं। -फाइल फोटो

आईपीएल के 13वें सीजन का 20वां मैच मुंबई इंडियंस (एमआई) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच थोड़ी देर में अबु धाबी में खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा के पास मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्यादा 4 हजार रन पूरे करने का मौका है। वे सिर्फ 86 रन दूर हैं। अब तक 5 में से 3 मैच जीत चुकी मुंबई की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद नहीं है।

दोनों टीमों के बीच पिछले 2 सीजन में 4 मैच खेले गए, जिसमें हर बार राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को हराया। इस सीजन में राजस्थान ने अब तक 4 में से 2 मैच जीते और 2 हारे हैं। मुंबई ने 5 में से 3 मैच जीते और 2 में शिकस्त झेली है।

यशस्वी और बटलर कर सकते हैं ओपनिंग

राजस्थान ने सीजन में अपने दोनों मुकाबले शारजाह में ही जीते हैं। पिछले दो मैच हार चुकी राजस्थान टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को जोस बटलर के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। वहीं, तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की जगह वरुण एरॉन या कार्तिक त्यागी को मौका मिल सकता है।

रोहित शर्मा एंड टीम शानदार फॉर्म में
मुंबई इंडियंस ने शुरुआती हार के बाद शानदार वापसी की है। उसने अपने 5 मुकाबलों में से 3 मैच जीते हैं। कप्तान रोहित भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हार्दिक पंड्या, ईशान किशन और कीरोन पोलार्ड भी लगातार रन बना रहे हैं। वहीं, पिछले मैच में क्विंटन डिकॉक ने भी रन बनाए थे। ऐसे में इस बार राजस्थान के लिए मुंबई को हराना आसान नहीं होगा।

मुंबई की गेंदबाजी भी जबरदस्त
मुंबई की गेंदबाजी भी पुराने रंग में लौट आई है। जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन टीम के लिए विकेट निकालने में कामयाब हुए हैं। वहीं, राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या ने भी अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाया है।

राजस्थान की बल्लेबाजी बटलर-सैमसन पर निर्भर
राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन पर निर्भर है। राहुल तेवतिया और महिपाल लोमरोर ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, लेकिन मुंबई के खिलाफ जीतने के लिए टॉप-3 बल्लेबाजों को रन बनाना होंगे।

गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर पर जिम्मेदारी
राजस्थान की गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर पर निर्भर हैं। मुंबई के इन-फॉर्म बल्लेबाजों को रोकने के लिए दूसरे गेंदबाजों को भी जिम्मेदारी उठानी होगी। ऐसे में श्रेयस गोपाल और टॉम करन का रोल अहम होगा। वरुण एरॉन की वापसी से टीम की गेंदबाजी मजबूत हो सकती है।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी
राजस्थान में कप्तान स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन का 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में हार्दिक पंड्या का नंबर आता है, उन्हें सीजन के 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

पिच रिपोर्ट
अबु धाबी में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। यहां हुए पिछले 44 टी-20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 44
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 19
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 25
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 137
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 128

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है। वहीं, राजस्थान ने आईपीएल का पहला सीजन अपने नाम किया था।

मुंबई का सक्सेस रेट राजस्थान से ज्यादा
लीग में मुंबई का सक्सेस रेट पंजाब से ज्यादा है। मुंबई ने आईपीएल में 192 मैच खेले हैं। इसमें उसने 112 मैच जीते और 80 हारे हैं, यानि लीग में उसका सक्सेस रेट 58.07% है। वहीं, लीग में राजस्थान का सक्सेस रेट 51.34% है। राजस्थान ने अब तक कुल 151 मैच खेले हैं। इनमें से उसने 77 जीते और 72 हारे हैं। 2 मैच बेनतीजा रहे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

टीजर आउट: हरभजन सिंह की ‘फ्रेंडशिप’ का टीजर रिलीज, अपनी डेब्यू तमिल फिल्म में पहली बार लीड रोल में नजर आएंगे भज्जी

टीजर आउट: हरभजन सिंह की ‘फ्रेंडशिप’ का टीजर रिलीज, अपनी डेब्यू तमिल फिल्म में पहली बार लीड रोल में नजर आएंगे भज्जी

Hindi News Entertainment Bollywood Harbhajan Singh’s Film ‘Friendship’ Teaser Release, Bhajji Will Be Seen In …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *