Monday , April 19 2021
Breaking News

वक्ताओं ने कहा- राष्ट्र के भविष्य के निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका, बच्चों को संस्कार भी देने का काम करें शिक्षक

खोदावंदपुर12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • उत्क्रमित मध्य विद्यालय मटिहानी कन्या में सेवानिवृत एचएम काे दी विदाई

शिक्षक का दर्जा समाज में हमेशा से ही पूजनीय रहा है। कोई उसे गुरु कहता है, कोई आचार्य कहता है, तो कोई अध्यापक या टीचर कहता है। ये शब्द एक ऐसे व्यक्ति को चित्रित करते हैं, जो सभी को ज्ञान देता है, सिखाता है और जिसका योगदान किसी भी देश या राष्ट्र के भविष्य का निर्माण करना है।

उक्त बातें उत्क्रमित मध्य विद्यालय मटिहानी कन्या में विदाई सह सम्मान समारोह में प्रारंभिक शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज कुमार ने कही। उन्होंने देश की आजादी में महात्मा गांधी और शास्त्री जी के तैलचित्र पर पुष्प माल्यार्पण करते हुए देश के प्रति उनके समर्पण का गुणगान किया। श्री कुमार ने विद्यालय में प्रधानध्यापक पद पर कार्यरत शंकर महतो की सेवानिवृति पर उनके क्रियाकलापों की प्रशंसा की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षक हरेराम महतो ने कहा किसी भी राष्ट्र का आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक विकास उस देश की शिक्षा पर निर्भर करता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक इंद्रदेव कुमार ने किया। जबकि मंच संचालन शिक्षक राजेश कुमार ने की। कार्यक्रम में सर्वप्रथम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमन्त्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस पर उनके तैल चित्र पर पुष्प माल्यार्पण किया गया।

ततपश्चात विद्यालय के शिक्षकों ने सेवनिवृत शिक्षक शंकर महतो को डायरी, कलम, अंगवस्त्र, छाता एवं मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया। कर्यक्रम को शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष शिक्षक सुरेंद्र प्रसाद सिंह, डीडीओ मुनीब आलम,संकुल समन्वयक राजेश कुमार, शिक्षक मनीष कुमार, बंधू महतो, ओम शंकर कुमार ने सम्बोधित किया।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बेगूसराय11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *