Monday , April 19 2021
Breaking News

वेंटिलेटर का छड़ उखाड़कर बाल गृह से किशोर फरार, कैमरे में कैद हुई घटना, तलाश में जुटी पुलिस

भागलपुर9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जीरोमाइल के रेशम नगर स्थित बाल गृह से 6 अक्टूबर की रात ढाई बजे एक 13 साल का किशोर वेंटिलेटर का छड़ उखाड़ कर फरार हो गया। पूरी घटना बाल गृह में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। मामले में बाल गृह के अधीक्षक अमल कुमार ने जीरोमाइल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया है।

फरार हुआ किशोर साहेबगंज जिले के छोटी कोदरबन्ना का रहने वाला है। 4 अक्टूबर को भागलपुर आरपीएफ ने कहलगांव से उक्त किशोर को बरामद किया था और उसे भागलपुर चाइल्ड लाइन टीम को सौंपा था, जिसके बाद किशोर को बाल गृह भेजा गया था। किशोर को बाल गृह में बने आइसोलेशन कक्ष में फिलहाल रखा गया था, जहां से वह फरार हुआ।

7 अक्टूबर की सुबह गिनती के दौरान किशोर के भागने की जानकारी मिली। फिर सीसीटीवी कैमरे का फुटेज चेक किया गया तो मामले का खुलासा हो गया। घरवालों से भी संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली।

बाल गृह से किशोर के भागने की घटना हैरत में डालती है। किशोर ने वेंटीलेटर का दोनों छड़ पहले उखाड़ा। फिर उसमें घुस कर बाहर हो गया और छज्जा पकड़ कर कैंपस से बाहर जाकर कूद गया और फरार हो गया।

बाल गृह से फरार बच्चों को खोजने के लिए बनी टीम निष्क्रिय
बाल गृह के लापता हुए बच्चे और किशोरों को खोजने के लिए एसएसपी आशीष भारती ने एक विशेष अनुसंधान दल का गठन किया था। इस टीम के नेतृत्वकर्ता सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज को बनाया गया था। उनके साथ सिटी डीएसपी, लॉ एंड ऑर्डर इंस्पेक्टर, जीरोमाइल थानेदार, बाल गृह से जुड़े केस के अनुसंधानकर्ता आदि को शामिल किया गया था। चार केस में अब तक 7 बच्चों का सुराग नहीं मिल पाया है। ये सभी बच्चे फरार हुए हैं।
बाल गृह से जुड़े पूर्व के केसों की सीबीआई कर रही है जांच
सितंबर 2017 में जब टिस ने बाल गृह का सोशल ऑडिट किया तो कई खामियां उजागर हुई थी। इसके बाद मामले में आठ माह बाद बाल गृह का संचालन करने वाली संस्था के पद धारकों पर केस दर्ज कराया गया था। इस मामले में पुलिस ने बाल गृह के पूर्व अधीक्षक को भी गिरफ्तार किया था। इसके बाद इस केस की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

बिहार: कोरोना का कहर LIVE: हेल्थ मिनिस्टर ने रात में जिस ऑक्सीजन के पहुंचने की बात कही, वह अब तक नहीं मिली, इंजेक्शन पर आफत; देखिए पूर्व मंत्री समेत कितने VIP की मौत, कितने पॉजिटिव

बिहार: कोरोना का कहर LIVE: हेल्थ मिनिस्टर ने रात में जिस ऑक्सीजन के पहुंचने की बात कही, वह अब तक नहीं मिली, इंजेक्शन पर आफत; देखिए पूर्व मंत्री समेत कितने VIP की मौत, कितने पॉजिटिव

Hindi News Local Bihar Bihar Coronavirus Cases Update; Patna Lockdown News | Bihar COVID Second …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *