Friday , March 5 2021
Breaking News

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने दाखिल किया पर्चा, जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में आजमाएंगे अपनी किस्मत

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Election Nomination 2020; Education Minister Krishnanandan Prasad Verma Filed Form In Jehanabad Assembly Constituency

पटना7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पूर्व मंत्री डॉक्टर अनिल कुमार ने आज टिकारी विधानसभा से हम प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया।

  • घोसी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने राहुल शर्मा को दिया है टिकट, जहानाबाद में राजद के सुदय यादव से होगा शिक्षा मंत्री का मुकाबला
  • 2015 में घोसी से कृष्णनंदन वर्मा ने 38 साल बाद जगदीश शर्मा या उनके परिवार के किसी सदस्य को हरा कर बने थे मंत्री

पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नामांकन के छठे दिन मंगलवार को कई विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने तो वहीं गया में टिकारी से पूर्व मंत्री डाक्टर अनिल कुमार ने हम से नामांकन पर्चा भरा। इसके अलावा बेलागंज विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन प्रत्याशी डॉ.सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने भी नामांकन दाखिल किया।

शिक्षा मंत्री जहानाबाद में आजमाएंगे किस्मत
घोसी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले कृष्णनंदन वर्मा जहानाबाद से चुनाव लड़ेगे। मंगलवार को उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी निखिल धनराज निप्पिकरण के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। यहां उनका मुकाबला जहानाबाद के विधायक सुदय यादव से होगा। राजद के सुयद यादव ने अपने पिता स्व. मुन्द्रिका सिंह की मौत के बाद उपचुनाव में जीत हासिल की थी।

घोसी से रास्ता बदलने के दिए थे संकेत
पार्टी ने इस बार घोसी से पूर्व सांसद जगदीश शर्मा के बेटे राहुल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। पिछले चुनाव में कृष्णनंदन वर्मा ने हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के राहुल शर्मा को हराया था। इस बार हम एनडीए में शामिल है जबकि पिछले चुनाव में महागठबंधन में शामिल था।
2015 में हुए चुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी कृष्णनंदन वर्मा ने लगभग 38 सालों बाद घोसी से जगदीश शर्मा और उनके परिवार के सदस्य को मात देकर जीत दर्ज की थी। उन्होंने जदयू के टिकट से हम पार्टी के उम्मीदवार राहुल कुमार शर्मा का पत्ता काटा था।
इसके बाद महागठबंधन में बनी सरकार में उन्हें मंत्री बना दिया गया था। कुछ ही दिनों बाद महागठबंधन से जदयू के निकल जाने के बाद वर्मा इस क्षेत्र से निकलना चाहते थे। जातीय समीकरण के कारण यहां से अपना रास्ता बदलने का भी संकेत उन्होंने दिया था। इस इलाके में पूर्व सांसद जगदीश शर्मा की पकड़ सबसे ज्यादा है। वे 1977-2010 तक विभिन्न पार्टी और निर्दलीय से चुनाव जीतते रहे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

यूटेरस ऑपरेशन के लिए भर्ती महिला की मौत: ऑपरेशन से पहले सूई लगाते ही मुंह से आ गया झाग, मौत के बाद PMCH कर दिया रेफर

यूटेरस ऑपरेशन के लिए भर्ती महिला की मौत: ऑपरेशन से पहले सूई लगाते ही मुंह से आ गया झाग, मौत के बाद PMCH कर दिया रेफर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप पटना4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *