Monday , March 1 2021
Breaking News

साइकिल से घर लाैट रहे व्यवसायी काे हाई स्पीड बस ने डेढ़ सौ मीटर तक घसीटा, मौके पर मौत

खगड़िया/ मानसीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

बुधवार को घटनास्थल पर एनएच-31 को जाम कर रहे लोगों को समझाते सीओ।

  • मानसी थाना के ठाठा स्थित गढ़िया चौक की घटना, आक्रोशितों ने एक घंटे एनएच किया जाम

मानसी थानाक्षेत्र के स्थित ठाठा स्थित गढ़िया चौक के समीप एनएच-31 बुधवार को खगड़िया से महेशखूंट की ओर जा रही एक हाईस्पीड यात्री बस ने साइकिल सवार व्यवसायी को रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान धर्मपुर बन्नी निवासी सुभाष मिश्र (50 वर्ष) के रूप में की गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मृतक की पहचान करते हुए उनके परिजनों को हादसे की सूचना दी। देखते ही देखते परिजन एवं ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि किताब- कॉपी का व्यवसाय करने वाले सुभाष मिश्र दोपहर करीब साढ़े 12 बजे गढ़िया चौक के समीप ठाठा गांव से निकलकर घर जाने के लिए साइकिल से सड़क पार कर रहे थे, तभी पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार यात्री बस ने उन्हें साइकिल समेत करीब डेढ़ सौ मीटर तक घसीट दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं घटना के बाद बस के चालक और उप चालक बस को वहीं छोड़ फरार हो गए। जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। चालक घटना के बाद बस को लेकर भागने का प्रयास कर रहे थे, मगर पहिए में साइकिल फंस जाने के कारण भाग नहीं पाए। घटना सूचना पर मानसी पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई मगर आक्रोशित लोगों एवं परिजनों ने एनएच को जाम कर दिया।

बस में की ताेड़फाेड़, मुआवजा के आश्वासन के बाद जाम हटाया

सड़क दुर्घटना में अधेड़ के मौत की जानकारी मिलने के बाद जैसे-तैसे मृतक के परिजन और आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। जिससे कुछ ही देर बाद एनएच-31 पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। रोते-बिलखते परिजन एनएच पर ही दहाड़ मारकर विलाप करने लगे जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहीं मौके पर उपस्थित अन्य ग्रामीणों ने घटना के आक्रोश में यात्री बस के शीशे तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया एवं मुआवजा राशि की मांग को लेकर एनएच जाम कर दिया।

जिससे देखते ही देखते एनएच- 31 पर भीषण जाम लग गया। माैके पर मौजूद मानसी पुलिस ने लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन परिजन व ग्रामीण मुआवजे मांग को लेकर डटे रहे। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय सीओ अरुण कुमार सरोज के द्वारा प्रक्रिया पश्चात मुआवजा उपलब्ध कराए जाने के आश्वासन दिए जाने पर परिजनों ने जाम हटाया।

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा

घटना के बाद मानसी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच किताब विक्रेता के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पोस्टमार्टम पश्चात शव को परिजनों के हवाले कर दिया। मानसी थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि परिजनों द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में मामला दर्ज किया गया एवं बस को पुलिस निगरानी में रखा गया है।

तीखे मोड़ से बनी रहती है दुर्घटना की आशंका

बताते चलें कि ठाठा के गढ़िया चौक के समीप कसरैया धार में एनएच-31 पर तीखा मोड़ है। जिससे वहां अक्सर दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। उक्त जगह पर थोड़ी सी असावधानी बरतने पर वाहनों के दुर्घटना की संभावना प्रबल हो जाती है। बीत करीब एक माह पूर्व भी एक बाइक सवार युवक उसी जगह पर अज्ञात ट्रक के चपेट में आ गया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

बजट सत्र का 7वां दिन LIVE: शहीद दरोगा दिनेश राम का पोस्टर लेकर पहुंची कांग्रेस MLA प्रतिमा कुमारी, CBI से जांच की मांग

बजट सत्र का 7वां दिन LIVE: शहीद दरोगा दिनेश राम का पोस्टर लेकर पहुंची कांग्रेस MLA प्रतिमा कुमारी, CBI से जांच की मांग

Hindi News Local Bihar Bihar Budget Session 2020 21 Live; Bihar Legislative Assembly And Bihar …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *