Monday , April 19 2021
Breaking News

साइबर अपराधी बैंक खाता और एटीएम कार्ड किराए पर ले मंगवा रहे ठगी की रकम

भागलपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • बढ़ रहे हैं मामले, हर तीसरे दिन नया केस पहुंच रहा पुलिस के पास
  • दो मामलों का भागलपुर पुलिस ने किया खुलासा पर साइबर ठग नहीं पकड़े गए

पुलिस से बचने के लिए साइबर अपराधियों ने नई तरकीब निकाली है। बैंक अकाउंट, एटीएम किराए पर लेकर साइबर अपराधी ठगी की रकम मंगवा रहे हैं। दो मामले का भागलपुर पुलिस खुलासा कर चुकी है, जिसमें बैंक एकाउंट और एटीएम साइबर ठगों को किराए पर दे रखा था।

दोनों मामले में पुलिस ने बड़ी आसानी से खाता धारक को गिरफ्तार कर लिया। क्योंकि ठगी की रकम उन्हीं के खाते में ट्रांसफर हुई थी। लेकिन अब तक साइबर ठग नहीं पकड़े गए, जिन्होंने खाता किराए पर लिया था। जिले में साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हर तीसरे दिन साइबर ठगी से जुड़ा एक मामला पुलिस के पास पहुंच रहा है।

भागलपुर पुलिस ने साइबर ठगी के जिन मामलों का उदभेदन किया है, उसे अंगुली पर गिना जा सकता है। पड़ोसी राज्य में साइबर ठगी से जुड़े मामले बढ़े तो हर जिले में अलग से साइबर थाना खोला गया और लेकिन बिहार में कोई पहल नहीं हुई है।

बैंक अकाउंट को किराए पर लगाने वाले प्रमुख केस

पहला केस : अक्टूबर 2019 में जोगसर पुलिस ने बैंक ऑफ इंडिया आदमपुर शाखा के खाताधारक सुनील कुमार दास ( खरमनकचक) को गिरफ्तार किया था। सुनील ने अपना बैंक अकाउंट और एटीएम जामताड़ा के साइबर ठगों को किराए पर दे रखा था।

पुलिस की जांच में सुनील दास खाते से 96 हजार 500 रुपए का लेनदेन का खुलासा हुआ था। सुनील की निशानदेही पर तीन स्थानीय साथियों को भी गिरफ्तार किया था। खाता किराए पर लगाने के एवज में सुनील को मोटी रकम मिलती थी। जामताड़ा में बैठकर ठग सुनील के खाते में ठगी की रकम मंगवाते थे।

दूसरा केस : जमुई निवासी विशाल शर्मा को तातारपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह अपने बैंक खाते को किराए पर देता था। इस एवज में विशाल को ठगी की राशि में हिस्सा मिलता था। विशाल और उसके सहयोगी ने क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा देकर सुल्तानगंज के महेशी गांव निवासी मनीष कुमार चौधरी के खाते से 41 हजार 876 की ठगी कर लिया था।

मनीष का पैसा विशाल के खाते में ट्रांसफर हुआ था। इस आधार पर उसे पकड़ा गया था। विशाल ने बताया कि जमुई के मसौढ़ीचक निवासी अभिषेक सिंह राठौर उसका दोस्त है और उसने ही तीन अलग-अलग बैंकों में खाते खुलवाए थे और किराए पर लिया था।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

बिहार: कोरोना का कहर LIVE: हेल्थ मिनिस्टर ने रात में जिस ऑक्सीजन के पहुंचने की बात कही, वह अब तक नहीं मिली, इंजेक्शन पर आफत; देखिए पूर्व मंत्री समेत कितने VIP की मौत, कितने पॉजिटिव

बिहार: कोरोना का कहर LIVE: हेल्थ मिनिस्टर ने रात में जिस ऑक्सीजन के पहुंचने की बात कही, वह अब तक नहीं मिली, इंजेक्शन पर आफत; देखिए पूर्व मंत्री समेत कितने VIP की मौत, कितने पॉजिटिव

Hindi News Local Bihar Bihar Coronavirus Cases Update; Patna Lockdown News | Bihar COVID Second …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *