Sunday , March 7 2021
Breaking News

स्टेडियम और बीएम हाईस्कूल में लगेंगे वाहन लॉगबुक के लिए डीएम से लेनी होगी अनुमति

सीवान9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वीएम उच्च विद्यालय में निरीक्षण करते डीएम अमित कुमार पांडेय।

  • गंदगी देख भड़के जिलाधिकारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को सफाई कराने का दिया निर्देश

विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आते ही प्रशासनिक तैयारियां तेज होती जा रही है। सभी कोषांगों ने अपने कार्यो में तेजी ला दिया है। 03 नवंबर को होने वाले मतदान को देखते हुए सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने वाहन प्रबंधन एवं सुगम कोषांग का निरीक्षण राजेद्र स्टेडियम और वीएम उच्च विद्यालय परिसर में किया। उन्होंने राजेंद्र स्टेडियम के निरीक्षण में काफी गंदगी व जलजमाव को देखकर तुरंत नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को आदेश दिया कि जलजमाव को दूर करते हुए सफाई करायी जाए। इसके अलावा डीएम ने ब्लिचिंग पाउडर की छिड़काव का भी निर्देश दिया।

यहां पर सीवान व बड़हरिया विधानसभा के लिए वाहन लगाए जाने हैं। उन्होंने नक्शे के अनुसार कार्य करने की बात कही। इसी तरह वीएम उच्च विद्यालय के निरीक्षण में डीएम ने साफ-सफाई का निर्देश नगर परिषद के ईओ को दिया है। उन्होंने उप निर्वाचन पदाधिकारी को टेंट लगवाने सहित अन्य कार्य के संबंध में निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान डीटीओ माधव कुमार सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार तिवारी सहित अन्य मौजूद रहे।

सिविल सर्जन कराएंगे सेनेटाइज स्पेशल गाडियों की रहेगी व्यवस्था
डीएम ने डीटीओ को निर्देश दिया है कि उनके बिना निर्देश के कोई नए लॉकबुक गाड़ियों के लिए नहीं खोला जाएगा। इसके लिए पहले अनुमति अवश्य ही लेना होगा। डीएम ने दोनों जगहों पर सेनेटाइजेशन कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया है। कहा है कि हर हाल में कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा। डीटीओ को निर्देश दिया है कि जिले के 50 मतदान केंद्रों पर केवल महिलाएं ही मतदान कार्य में लगाई जाएंगी। इसके लिए स्पेशल गाड़ियों का व्यवस्था होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी विद्यालय संचालक अपना वाहन चुनाव कार्य के लिए नहीं देते हैं तो उन पर कार्रवाई तय है। इसके तहत उनके वाहनों का कई प्रमाण पत्र नहीं जारी किया जाएगा।

वाहनों के अधिग्रहण के लिए भेजा गया 11 हजार लोगों को नोटिस
जिला परिवहन पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी माधव कुमार सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव में वाहनों के प्रयोग के लिए 11 हजार लोगों को वाहनों के अधिग्रहण के लिए नोटिस भेजा गया है। चुनाव में करीब 5 हजार 980 वाहनों की आवश्यकता पड़ेगी। इसमें सभी लोगों को वाहन देना होगा। डीटीओ ने बताया कि सोमवार को सभी विद्यालयों के संचालकों के साथ बैठक कर वाहन समय सीमा के अंदर जमा करने का निर्देश दिया गया। इसके लिए अलग से टीम का भी गठन किया गया है। अगर कोई वाहन नहीं देता है तो कार्रवाई तय है। इधर नोटिस भेजने के लिए कर्मियों के द्वारा कार्य किया जा रहा है।

दूसरे दिन भी हुआ ईवीएम मशीन अलग करने का कार्य
सदर प्रखंड भंटापोखर स्थित वेयरहाउस पर सोमवार को दूसरे दिन भी ईवीएम मशीन को विधानसभावार अलग करने का कार्य चलता रहा। इसके तहत केवल अभी तक कंट्रोल यूनिट को अलग किया गया है। यह कार्य नोडल पदाधिकारी सह जिला आपूर्ती पदाधिकारी प्रमोद कुमार के देख-रेख में किया जा रहा है। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त दीपक कुमार सिंह, एसडीओ सदर रामबाबू बैठा, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार तिवारी, भाजपा चुनाव आयोग सेल के उपसंयोजक संजीव प्रकाश, कृष्णा मुरारी कुमार, जदयू नेता लालबाबू प्रसाद, कांग्रेस नेता रामाकांत सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

कम वोटिंग वाले इलाकों में जाएगा जागरुकता रथ
पचरुखी| पचरुखी 110 बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र का अभिन्न हिस्सा है पचरुखी प्रखण्ड के तहत आनेवाली अठ्ठारह पंचायत जहां 3 नवंबर को चुनाव होने है प्रखण्ड कार्यालय में भी चुनाव को देखते हुए सभी आवश्यक तैयारियां जोरों पर है। बीडीओ श्री रविरंजन ने बताया कि मतदाताओं में जागरुकता लाने के उद्देश्य से एक मतदाता जागरुकता रथ को प्रखण्ड मुख्यालय से अगले एक दो दिनों में रवाना किया जाएगा। यह रथ मुख्यतः भेद टोलों और कम वोटिंग होने वाले इलाकों में भेजा जाएगा। जिससे कि वोटरों को अपना वोट देने के लिए प्रेरित किया जा सके।इस रथ को प्रतिदिन दो पंचायतों में घुमाया जाएगा। बीडीओ श्री रविरंजन ने जनादेश प्रतिनिधि को बताया कि सेक्टर पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों द्वारा भी लगातार मतदाताओं से सम्पर्क करके मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। बूथों का सत्यापन किया जा रहा है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

जीवन के अंत पर प्रश्नचिह्न: करनाल में संदिग्ध हालात में पुल से गिरकर बिहार के मजदूर की मौत, साथी बोला-नींद में हुआ हादसा

जीवन के अंत पर प्रश्नचिह्न: करनाल में संदिग्ध हालात में पुल से गिरकर बिहार के मजदूर की मौत, साथी बोला-नींद में हुआ हादसा

Hindi News Local Haryana Laborer Died After Falling From A Bridge Under Suspicious Circumstances In …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *