Sunday , April 18 2021
Breaking News

हादसे में मौत पर मुआवजे के लिए जाम की रोड, पथराव में डीएसपी समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी; लाठीचार्ज

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Many Policemen, Including DSP, Were Injured In Jam’s Road, Stonewall For Compensation For Death In The Accident; Lathicharge

मुजफ्फरपुर20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मुजफ्फरपुर-दरभंगा एनएच 57 पर जाम के दौरान शव के पास रोतीं-बिलखतीं परिजन और जुटी ग्रामीणों की भीड़।

  • दरभंगा हाईवे पर 3 घंटे लगी रहीं वाहनों की कतारें; 3 गिरफ्तार, 4 गाड़ियां जब्त

बखरी चाैक के समीप रविवार काे ट्रैक्टर की ठाेकर से स्थानीय उमेश पासवान की माैत हाे गई। इसके बाद ग्रामीणाें ने मुआवजे की मांग को लेकर शव रखकर मुजफ्फरपुर-दरभंगा एनएच काे 3 घंटे जाम कर दिया। पुलिस ने पाेस्टमार्टम के लिए शव उठाने का प्रयास किया तो ग्रामीण पथराव करने लगे। इसमें नगर डीएसपी रामनरेश पासवान व उनका बाॅडीगार्ड, थानाध्यक्ष दिनेश कुमार, एएसआई अभय सिंह, चालक शमशाद समेत एक दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। स्थिति बिगड़ने की सूचना पर एसएसपी जयंतकांत और 7 थानाें की पुलिस काे माैके पर पहुंचना पड़ा। उसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ कर भगाया। उपद्रव के आराेप में माैके से तीन लाेगाें काे गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 4 गाड़ियां भी जब्त की गई हैं। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया।

हाईवे को जाम रखे आक्रोशित ग्रामीण व परिजनों काे पुलिस ने काफी मनाने का प्रयास किया। मुआवजे की मांग कर रहे लाेगाें से वार्ता के लिए मुशहरी व बाेचहां थाने की पुलिस भी पहुंची। लेकिन, लाेग मानने के लिए तैयार नहीं थे। जाम के कारण एनएच पर दाेनाें तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं।

प्रशासनिक अधिकारियाें का कहना था कि एक व्यक्ति की माैत और उसके साथ किसी अन्य के घायल हाेने पर ही मुआवजे की राशि मिलेगी। जबकि, ग्रामीण मुआवजे के 4 लाख का चेक देने के बाद ही शव उठाने पर अड़े रहे।

शाम में कराया जा सका पोस्टमार्टम

पुलिस की पिटाई से जख्मी व भयभीत परिजन शाम में एसकेएमसीएच पहुंचे। जहां, पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया गया। परिजनों ने बताया कि वे भयभीत थे। गांव के मुखिया के कहने पर एसकेएमसीएच पहुंचे।

आज होनेवाली थी उमेश की शादी इसी से और भड़का लोगों का गुस्सा

अहियापुर थाना क्षेत्र के पटियासा गांव के रहनेवाले उमेश पासवान की उम्र 25 वर्ष थी। वह शहर में काम करता था। रविवार की सुबह साइकिल से काम करने के लिए ही जीरोमाइल की ओर जा रहा था। बखरी चौक के पश्चिम एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने उसे धक्का मार दिया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। साेमवार काे ही उसकी मंदिर में शादी होनेवाली थी। इसी काे लेकर लाेगाें का आक्राेश और ज्यादा था।

  • सड़क जाम कर आमलाेगाें के लिए परेशानी खड़ी करना, राहगीराें और पुलिसकर्मियाें पर हमला करना और सरकारी कार्य में बाधा डालने काे लेकर उपद्रवियाें पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। जाम हटाने के लिए हल्का बल का प्रयाेग किया गया है। कुछ लाेग गिरफ्तार भी किए गए हैं। अन्य काे चिह्नित कर नामजद किया जाएगा।

जयंत कांत, एसएसपी


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

बिहार में कोरोना का कहर: 24 घंटे में 20.54% की रफ्तार से बढ़े कोरोना संक्रमित, 7870 नए मामले, 34 की मौत, सिर्फ पटना में 11 की गई जान

बिहार में कोरोना का कहर: 24 घंटे में 20.54% की रफ्तार से बढ़े कोरोना संक्रमित, 7870 नए मामले, 34 की मौत, सिर्फ पटना में 11 की गई जान

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप पटना8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *