Sunday , April 18 2021
Breaking News

6 विधानसभा क्षेत्रों से 11 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा समर्थक न मास्क में थे आैर न सोशल डिस्टेंस में

छपराएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • चुनाव प्रशिक्षण में अनुपस्थित 44 अफसरों समेत कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश

विधानसभा चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न निर्वाचित पदाधिकारियों के समक्ष आठ प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया निर्वाची पदाधिकारी सह सदर एसडीओ के समक्ष छपरा विधानसभा से संजीव सिंह, उमेश्वर सिंह, योगेंद्र राय शामिल है। मांझी से एनडीए की तरफ से जदयू की माधवी सिंह ने नामांकन दाखिल किया। वहीं महागठबंधन प्रत्याशी के तौर पर भाकपा के सत्येंद्र यादव ने किया। एकमा से राहुल कुमार साह, अमनौर से कृष्ण मिश्रा, बनियापुर से मदन सिंह ने भी नामजदगी के पर्चे दाखिल किए।
मांझी से एडीए प्रत्याशी माधवी सिंह ने नामांकन कराया
विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन प्रकिया के तीसरे दिन मांझी से एनडीए की जदयू उम्मीदवार माधवी सिंह ने नामांकन का पर्चा भरा। उन्होंने डीसीएलआर सदर के समक्ष उपस्थित होकर अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इस दौरान कार्यालय के बाहर सड़क पर उनके समर्थक जुटे रहे। नामांकन के बाद बाहर निकली तो उनके समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया।

जिला मुख्यालय में आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किया, समर्थक लगा रहे थे जयकारे

माकपा नेता सत्येंद्र यादव ने भी किया नामांकन
महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में माकपा नेता डा.सत्येंद्र यादव ने भी सोमवार को नामांकन दाखिल किया।डीसीएलआर सदर के कार्यालय में उन्होंने अपना पर्चा भरा।

आप के प्रत्याशी रिक्शा से नामाकन कराने पहुंचे
आमा आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष उमेश्वर सिंह उर्फ मुनी जी छपरा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पर्चा दाखिल किया। मुनी जी साधारण अंदाज में पहुंचे।

नौ विभागों के हैं सभी कर्मचारी व पदाधिकारी
छपरा| बिहार विधानसभा चुनाव में अनुपस्थित पाए गए 44 पदाधिकारियों तथा कर्मचारियों के खिलाफ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की। इस मामले में सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया तथा 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण पूछे जाने को कहा है। संतोषप्रद जवाब नहीं देने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। जिलाधिकारी श्री सेन ने कहा कि निर्वाचन प्रशिक्षण कार्य में अनुपस्थित रहने वाले गश्ती दल दण्डाधिकारी एवं माइक्रो आब्जर्वर के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गयी है और उनके विभाग के नियंत्रित पदाधिकारी को निदेश दिया गया है कि संबंधित कर्मियों से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए अपने मंतव्य के साथ संसूचित करें। समय पर स्पष्टीकरण का संतोषजनक जबाब नहीं देने वालो के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराते हुए इसकी भी सूचना उपलब्ध करायें।

सबसे अधिक 24 कर्मी शिक्षा विभाग के हैं
डीमए ने कहा कि 44 कर्मी निर्वाचन प्रशिक्षण कार्य से अनुपस्थित पाये गये हैं, जो नौ विभागों से संबंधित हैं, जिसमें सबसे अधिक शिक्षा विभाग से 24, बीडीओ के कार्यालय नगरा से 1, मकेर से 1 व मढ़ौरा से 3, कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य प्रमंडल, सोनपुर से 3, सहायक निदेषक, पौधा संरक्षण, सारण के कार्यालय से 3, सहायक निबंधक, सहकारिता, सारण के कार्यालय से 2, कार्यपालक अभियंता, आरडब्लूडी मढ़ौरा के कार्यालय से 1 एवं जिला प्रबंधक, बिहार राज्य खाद्य एवं असैनिक आपूर्ति निगम,सारण के कार्यालय से 06 कर्मी शामिल हैं।

ये चुनाव कर्मचारी गैरहाजिर, जिन पर कार्रवाई हुई है
अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों में शिक्षा विभाग के जवाहर लाल राय, सीताराम दास, राम लखन, प्रदीप सिंह, अरुण सिंह, महेन्द्र प्रसाद, शशांक शरण, दिनेश कुमार सिंह, राजेन्द्र राय, योगेन्द्र प्रसाद, रविन्द्र नाथ ठाकुर, शुभनारायण मिश्रा, कृष्ण मांझी, शुभनारायण, रामेश्वर मांझी, ब्रजेश कुमार सिंह, रामेश्वर ओझा, वसीम अहमद कादरी, नसीर अहमद, प्रद्युम्न सिंह चाैहान, सुधीर चैधरी, सुरेन्द्र प्रसाद, अरविंद कुमार सिंह, सुशील कुमार सिंह, बीडीओ का कार्यालय नगरा के नागेन्द्र बैठा, बीडीओ का कार्यालय, मकेर के रामकुमार चैधरी, बीडीओ का कार्यालय मढ़ौरा के विजय, धनचंद व गौरव राठौर, कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य प्रमंडल, सोनपुर के बलिराम सिंह, विजय कुमार, राजीव रंजन, सहायक निदेशक, पौधा संरक्षण, सारण के कार्यालय के अरविन्द्र कुमार सिंह, रागेन्द्र व रवि शुक्ला, सहायक निबंधक, सहकारिता, सारण के कार्यालय शिव अाैर संग्राम विजय, कार्यपालक अभियंता, आरडब्लूडी मढ़ौरा के कार्यालय बालेश्वर राम आदि हैं।​​​​​​​


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

पटना के बाद अब मगध में मौत का तांडव: गया में भर्ती मरीजों में से 5 की मौत, एक लाश की पहचान गुम, नालंदा में नूरसराय के युवा BDO की भी गई जान

पटना के बाद अब मगध में मौत का तांडव: गया में भर्ती मरीजों में से 5 की मौत, एक लाश की पहचान गुम, नालंदा में नूरसराय के युवा BDO की भी गई जान

Hindi News Local Bihar Corona Cases Toll Rises In Magadh Division After Patna; Nalanda BDO …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *