Monday , March 1 2021
Breaking News

74 लाख का हिसाब देने की जगह परिवार संग घर छोड़कर हुए फरार, फोन पर पुलिस को कहा- वो रुपए मेरे नहीं

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sanjay Singh Update | Rashtriya Janata Dal (RJD) Leader Sanjay Singh Escapes With Family In Bihar Sasaram

पटना3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सासाराम के कंचनपुर स्थित संजय सिंह का घर।

  • संजय से पूछताछ करने के लिए पटना से सासाराम भेजी गई थी पुलिस की एक टीम
  • कस्टडी में लिए गए ड्राइवर का दावा, जब्त किए गए रुपए राजद नेता के ही हैं

सासाराम से राष्ट्रीय जनता दल के नेता संजय सिंह बुरी तरह से फंस चुके हैं। इस बात का एहसास उन्हें भी है। उन्हें पता है कि पुलिस और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का शिकंजा उनपर कसता जा रहा है। वह कानूनी शिकंजे से बचने की जुगत में लगे हुए हैं। यही वजह है कि संजय सासाराम के कंचनपुर स्थित अपने घर को छोड़कर फरार हो गए हैं। उनके घर की मेन गेट पर ताला लटका हुआ है। परिवार के लोग भी गायब हो गए हैं।

यह बात तब सामने आई जब गुरुवार को पटना पुलिस की टीम सब इंस्पेक्टर मुकेश की अगुवाई में छापेमारी कर राजद नेता को पकड़ने और उससे पूछताछ करने सासाराम के कंचनपुर पहुंची। दरअसल, बुधवार की रात संजय सिंह की यूपी नंबर वाली व्हाइट कलर की फॉरच्यूनर कार पटना के बिस्कोमान भवन के नीचे खड़ी हुई मिली थी। जब फ्लाइंग स्क्वायड और गांधी मैदान थाना की पुलिस ने उस कार की जांच की डिक्की से 74 लाख रुपए बरामद किए गए थे।

उस वक्त पुलिस के हाथ सिर्फ कार का ड्राइवर ही लगा था, जबकि सूत्र बताते हैं कि ड्राइवर के साथ संजय सिंह खुद भी बिस्कोमान भवन पहुंचे थे। पुलिस को देख वह चुपके से फरार हो गए। बरामद किए गए रुपए किसके हैं? किस लिए लाए गए थे? पुलिस इन सवालों का जवाब राजद नेता से जानना चाहती है और इसी लिए पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के निर्देश पर रात में ही एक टीम को सासाराम के लिए भेज दिया गया था। पुलिस टीम की एक बार मोबाइल फोन पर संजय सिंह से बात भी हुई थी, जिसमें रुपए से जुड़ा सवाल पूछने पर संजय ने साफ कह दिया कि रुपए उनके नहीं हैं। हालांकि कार उनकी ही है। इसके बाद से उनका मोबाइल फोन लगातार बंद आ रहा है।

संजय सिंह के घर के गेट पर लगा ताला।

संजय सिंह के घर के गेट पर लगा ताला।

पूछताछ में ड्राइवर ने माना कि रुपए नेता जी के ही हैं
पटना पुलिस ने राजद नेता की लग्जरी गाड़ी को जब्त कर लिया है। कस्टडी में लिए गए ड्राइवर सोनू से लंबी पूछताछ की है। एसएसपी के अनुसार ड्राइवर ने पूछताछ में माना है कि बरामद किए गए 74 लाख रुपए राजद नेता संजय सिंह के ही हैं। रुपए से भरा बैग लेकर गाड़ी से वो खुद पटना आए थे। पुलिस इस मामले की असलियत राजद नेता से जानना चाहती है।

पुलिस के हाथ लगा पूरा बायोडाटा
जिस कार के अंदर से रुपए से भरा बैग मिला, उसी में रखे हुए कुछ और अहम सुराग भी पुलिस के हाथ लगे हैं। पुलिस को राजद नेता संजय सिंह का वो बायोडाटा मिला है, जिसे वह विधानसभा चुनाव का टिकट लेने के लिए तैयार करके लाए थे। बायोडाटा के पहले पन्ने पर ही लिखा है 208 विधान सभा सासाराम के कैंडिडेट के लिए।

कार में मिले इस बैग में 74 लाख रुपए रखे गए थे।

कार में मिले इस बैग में 74 लाख रुपए रखे गए थे।

सूत्रों का दावा है कि 74 लाख रुपए कैश संजय सिंह राजद से टिकट खरीदने के लिए ही लेकर आए थे। बिस्कोमान भवन में वह राजद के एक एमएलसी से मिलने आए थे। संभावना है कि रुपए का लेन-देन बिस्कोमान भवन में ही होना था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस पहुंच गई। एसएसपी के अनुसार अगर संजय सिंह रुपए को लेकर कोई सबूत पेश नहीं करते हैं तो उसे इनकम टैक्स जब्त कर लेगी। वहीं, इस मामले में गुरुवार की शाम गांधी मैदान थाना में फ्लाइंग स्क्वायड के मजिस्ट्रेट के बयान पर एक सनहा दर्ज कर दी गई है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

स्वच्छता की पहल: मटके में गीले कचरे से घर में ही तैयार कर सकते हैं जैविक खाद

स्वच्छता की पहल: मटके में गीले कचरे से घर में ही तैयार कर सकते हैं जैविक खाद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मुजफ्फरपुरएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *