Sunday , May 16 2021
Breaking News

दिल्ली में लॉकडाउन का असर: लोगों ने हफ्तेभर के लिए शराब खरीदी, बोले- कोरोना से इंजेक्शन नहीं, अल्कोहल बचाएगा

  • Hindi News
  • National
  • People Buy Liquor For A Week, Claim Too No Injection From Corona, Alcohol Will Save

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली17 मिनट पहले

  • दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की घोषणा के बाद दारू की दुकानों पर बड़ी भीड़

कोरोना को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन लग रहा है। यह 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जैसे ही लॉकडाउन की घोषणा की।

इसके बाद शराब की दुकानों पर भीड़ बढ़ गई। लोग लाइन लगाकर हफ्ते भर के लिए शराब की खरीदी करते दिखे।

शराब खरीदने वालों में महिलाएं भी पहुंचीं। एक महिला खरीदार ने बताया कि उसे रोज शराब की जरूरत होती है। लॉकडाउन में शराब की दुकान खुलनी चाहिए। लेकिन ये बंद रहेगी। इसके चलते वह शराब खरीद रही हैं। महिला का दावा है कि वह पिछले 35 साल से शराब का सेवन कर रही हैं।

दिल्ली की शिवपुरी गीता कॉलोनी में शराब खरीदने पहुंची महिला।

लॉकडाउन पर क्या बोले केजरीवाल
उधर, लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली में चौथी लहर आई है। तीसरी लहर में रोजाना साढ़े आठ हजार मामले आ रहे थे। दुनिया के कई बड़े शहरों में छह हजार मामलों में हेल्थ सिस्टम चरमरा गया था। अब चौथी लहर में दिल्ली में रोजाना 25 हजार केस आ रहे हैं तो हमारा हेल्थ सिस्टम तनाव में आ गया है। यह अपनी सीमा पर पहुंच गया है। इसके बाद कठोर कदम नहीं उठाए गए तो सिस्टम चरमरा जाएगा। कल एक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गई। वहां बड़ा हादसा होते-होते बचा।’’

लॉकडाउन किसे मिलेगी छूट?

  • लोगों को बेवजह दिल्ली में बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। सिर्फ जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोग बाहर आ पाएंगे। सभी प्राइवेट ऑफिस को वर्क फ्रॉम होम ही करना होगा। सरकारी दफ्तर में आधे ही अफसर आ सकेंगे।
  • वैक्सीन लगवाने जाने वाले लोगों को लॉकडाउन में छूट मिलेगी। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टेशन जाने वाले लोगों को भी छूट मिलती रहेगी। उन्हें अपना वैलिड टिकट अपने साथ रखना होगा। मेट्रो, बस सर्विस चालू रहेंगी, लेकिन 50% यात्रियों को इजाजत मिलेगी।
  • बैंक, एटीएम और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। धार्मिक स्थलों को खुला रखा जाएगा, लेकिन किसी विजिटर के जाने की इजाजत नहीं होगी।
  • जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को आईडी कार्ड दिखाने पर ही बाहर सफर करने दिया जाएगा। एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वाले सार्वजनिक परिवहन जारी रहेंगे।
  • किसी भी सार्वजनिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन पर पाबंदी रहेगी। किसी स्टेडियम में कोई मैच या आयोजन बिना दर्शकों के किया जाएगा।
  • सभी थियेटर्स, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, स्वीमिंग पूल को बंद रहेंगे। पहले से तय शादियों को छूट मिलेगी। उसके लिए भी ई-पास लेना होगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

About divyanshuaman123

Check Also

26 दिन की बच्ची का हौसला: कोरोना से सांसें अटक रही थीं, वेंटिलेटर से लेकर स्टेरॉयड तक देने पड़े; 18 दिन बाद खिलखिलाती हुई मां की गोद में पहुंची

26 दिन की बच्ची का हौसला: कोरोना से सांसें अटक रही थीं, वेंटिलेटर से लेकर स्टेरॉयड तक देने पड़े; 18 दिन बाद खिलखिलाती हुई मां की गोद में पहुंची

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मेरठ2 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *