Sunday , May 16 2021
Breaking News

विजडन अवॉर्ड्स का ऐलान: विराट कोहली पिछले दशक के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर बने; स्टोक्स को 2020 का लीडिंग क्रिकेटर चुना गया

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli Ben Stokes Sachin Tendulkar; Wisden Almanack Cricketers Of The Year Awards Announced

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंदनकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और कीर्तिमान दर्ज हो गया है। विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक ने कोहली को पिछले दशक (2010) का सर्वश्रेष्ठ वन-डे क्रिकेटर चुना है। विराट ने इस दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए 60 की औसत से 11 हजार से ज्यादा रन बनाए। इस दौरान उन्होंने वन-डे में रिकॉर्ड 42 शतक भी लगाए। विराट पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और कपिल देव के बाद इस अवॉर्ड को जीतने वाले कोहली तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

इसके अलावा इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पिछले साल का लीडिंग क्रिकेटर चुना गया। ऑस्ट्रेलिया वुमन क्रिकेटर बेथ मूने को लीडिंग वुमन क्रिकेटर चुना गया। वहीं, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को लीडिंग टी-20 क्रिकेटर चुना गया।

ये 5 चुने गए क्रिकेटर ऑफ द ईयर
वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर जेसन होल्डर, पाकिस्तानी विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, इंग्लैंड के इमर्जिंग स्टार डॉम सिबलिंग, उनके साथी क्रिकेटर जैक क्राउले और डैरेन स्टीवंस को क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है।

हर 10 साल में होती है अवॉर्ड की घोषणा
विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक हर दस साल में इस अवॉर्ड की घोषणा करता है। इस दौरान 10 सालों में वन-डे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को इस खिताब से नवाजा जाता है। कोहली को अवॉर्ड वन-डे क्रिकेट में 2011 से 2020 तक के उनके प्रदर्शन के लिए दिया गया है।

कोहली वर्ल्ड कप और चैम्पियंस ट्रॉफी विजेता टीम का हिस्सा रहे
इस दौरान कोहली 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे। पिछले दशक में कोहली और टीम इंडिया ICC के 5 वन-डे इंटरनेशनल टूर्नामेंट में से किसी में भी सेमी फाइनल से पहले बाहर नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं…

Source link

About divyanshuaman123

Check Also

IPL के कायल हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर: वहाब ने कहा- दुनिया की बेस्ट क्रिकेट लीग है IPL, इसका मुकाबला PSL समेत कोई टूर्नामेंट नहीं कर सकता

IPL के कायल हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर: वहाब ने कहा- दुनिया की बेस्ट क्रिकेट लीग है IPL, इसका मुकाबला PSL समेत कोई टूर्नामेंट नहीं कर सकता

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप इस्लामाबादएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *