Sunday , May 16 2021
Breaking News

CM ने ली कोविशील्ड की दूसरी डोज: 6 सप्ताह 2 दिन बाद CM ने ली डोज, दोनों डिप्टी CM, दो मंत्री और 2 IAS ने भी लिया टीका

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Update; Bihar CM Gets 2nd Dose Of COVID 19 Vaccine At IGIMS Hospital

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
IGIMS में कोविशील्ड की दूसरी डोज लेते CM नीतीश कुमार। - Dainik Bhaskar

IGIMS में कोविशील्ड की दूसरी डोज लेते CM नीतीश कुमार।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली। मुख्यमंत्री IGIMS पहुंचे और वहां उन्होंने कोविशील्ड की दूसरी डोज ली। मुख्यमंत्री के अलावा बिहार के दोनों डिप्टी CM तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी ने भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली। सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है।

6 सप्ताह 2 दिन बाद CM ने ली दूसरी डोज

CM ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ पहले ही दिन कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी ।1 मार्च को अपने जन्मदिन के मौके पर CM नीतीश ने कोरोना वैक्सीन की डोज ली थी ।तब उनके साथ ही दोनों डिप्टी CM तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी, मंत्री विजेन्द्र यादव और मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी पहली डोज ली थी। CM ने वैक्सीन की दूसरी डोज 44 दिनों बाद ली है। गुरुवार को मुख्यमंत्री के साथ ही उनके सचिव और बिहार के पूर्व मुख्य सचिव दीपक कुमार ने भी वैक्सीन की दूसरी डोज ली। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने भी वैक्सीन की अंतिम डोज ले ली है। इस मौके पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद रहे। अस्पताल के सुपरिटेंडेंट की मौजूदगी में डॉक्टरों की टीम ने मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्रियों को वैक्सीन लगाई।

पहले CM को 31 मार्च को लेनी थी दूसरी डोज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन ली है। चूंकि भारत सरकार ने वैज्ञानिक प्रमाणों को देखते हुए, कोविशील्ड की दो डोज के बीच का अंतराल बढ़ाने की एडवाजरी जारी कर दी है। यही वजह है कि 31 मार्च की बजाय CM ने 15 दिन बाद आज 15 अप्रैल को वैक्सीन की दूसरी डोज ली है। नई एडवाजरी के बाद कोविशील्ड की दूसरी डोज को पहली डोज के बाद 4-8 हफ्ते के अंतराल पर लगाने का सुझाव दिया गया है। इससे पहले यह अंतराल 4-6 हफ्तों का था।

खबरें और भी हैं…

Source link

About divyanshuaman123

Check Also

उफ! इतनी निर्ममता: 25 वर्षीया युवती की गला दबाकर हत्या की फिर सिर को तेजाब से जलाया, लाश को चील-कौए को खाने के लिए फेंक दिया

उफ! इतनी निर्ममता: 25 वर्षीया युवती की गला दबाकर हत्या की फिर सिर को तेजाब से जलाया, लाश को चील-कौए को खाने के लिए फेंक दिया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप चकाई/जमुई10 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *