Sunday , May 16 2021
Breaking News

DC Vs पंजाब फैंटेसी-11 गाइड: दोनों टीमों के टॉप आॉर्डर बल्लेबाज और फास्ट बॉलर्स दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट, राहुल-पंत का पसंदीदा ग्राउंड

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में रविवार को दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीजन में अब तक 2-2 मैच खेल चुकी हैं, जिनमें उन्हें 1-1 मुकाबले में जीत मिली है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले में फैंटेजी प्लेइंग-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अधिक उपयोगी साबित हो सकते हैं।

विकेटकीपर
दिल्ली और पंजाब के कप्तान ऋषभ पंत और लोकेश राहुल अपनी-अपनी टीमों के विकेटकीपर भी हैं। साथ ही ये टॉप-4 के बल्लेबाज हैं। लिहाजा इन दोनों को टीम में रखना समझदारी भरा फैसला हो सकता है। राहुल ने इस ग्राउंड पर टी-20 क्रिकेट में करीब 70 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं, ऋषभ पंत ने यहां पांच IPL मैचों में 192 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

बल्लेबाज
वानखेड़े में पिछले दो मैचों से टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज खास परफॉर्म नहीं कर सके हैं। हालांकि, अगर यहां शुरुआती 2-3 ओवर निकाल लिए जाएं तो ओपनर्स और नंबर-3 बैट्समैन के पास काफी मौके होते हैं। लिहाजा बल्लेबाज के तौर पर दिल्ली के दोनों ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया जा सकता है। पंजाब से क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल को रखा जा सकता है।

ऑलराउंडर
पंजाब के ऑलराउंडर दीपक हुडा और शाहरुख खान अच्छी लय में दिख रहे हैं। इन दोनों में से किसी एक का सिलेक्शन किया जा सकता है।

गेंदबाजी
दिल्ली के दोनों साउथ अफ्रीकन फास्ट बॉलर एनरिच नॉर्खिया और कगिसो रबाडा इस मैच में उपलब्ध हो सकते हैं। लिहाजा इन दोनों को फैंटेसी-11 में जगह देना समझदारी भरा फैसला हो सकता है। पंजाब से जे. रिचर्डसन और अर्शदीप को शामिल किया जा सकता है।

सीजन स्टैट्स
इस सीजन में वानखेड़े में अब तक 4 मैच हुए हुए हैं। इनमें दो बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 180 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। वहीं, एक बार टीम 106 रन और एक बार 147 रन ही बना सकी है।

नोटः सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।

खबरें और भी हैं…

Source link

About divyanshuaman123

Check Also

IPL के कायल हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर: वहाब ने कहा- दुनिया की बेस्ट क्रिकेट लीग है IPL, इसका मुकाबला PSL समेत कोई टूर्नामेंट नहीं कर सकता

IPL के कायल हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर: वहाब ने कहा- दुनिया की बेस्ट क्रिकेट लीग है IPL, इसका मुकाबला PSL समेत कोई टूर्नामेंट नहीं कर सकता

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप इस्लामाबादएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *